उत्तराखंड

23 को जखोली में मुख्यमंत्री स्वरोजगार शिविर का आयोजन..

23 को जखोली में मुख्यमंत्री स्वरोजगार शिविर का आयोजन..

 

 

रुद्रप्रयाग। विकास खण्ड सभागार जखोली में 23 सितम्बर को लगने वाले मुख्यमन्त्री स्वरोजगार योजना शिविर में विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन पत्रों का निस्तारण कर ऋण वितरित किया जायेगा। जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि 23 सितम्बर को विकास खण्ड सभागार में स्वरोजगार कैम्प लगाया जायेगा। जिसमें स्वरोजगार आधारित विभिन्न योजनाओं के लिए प्राप्त आवेदनों का निस्तारण किया जायेगा। उन्होने बताया कि कैम्प में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, होम स्टे योजना, प्रधानमन्त्री स्वरोजगार सृजन ऋण, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम नीति आधारित ऋण आवेदन पत्रों का निस्तारण किया जायेगा।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सहकारिता, समाज कल्याण, पर्यटन, कृषि, पशुपालन एवं शहरी विकास से संबधित अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबधित ऋण आवेदन पत्रों का निस्तारण करेंगे। उन्होनें खण्ड विकास अधिकारी जखोली को 23 सितम्बर 2021 को आहूत स्वरोजगार कैम्प के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं आवश्यक व्यवस्था जुटाने को कहा, मुख्य विकास अधिकारी ने सभी बैकों के प्रतिनिधियों से भी कैम्प में उपस्थित होकर स्वरोजगार ऋण वितरण में प्रतिभाग करने को कहा।

 

विकास खण्ड सभागार में लगने वाले इस स्वरोजगार मेले में अधिकाधिक लोगों को स्वरोजगार ऋण उपलब्ध कराने पर जोर देते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों एंव बैंको के मध्य समन्वय स्थापित करने को कहा। उन्होनें कैम्पों के लिए तैनात नोडल अधिकारियों एवं सहायक नोडल अधिकारियों को कैम्प स्थल पर अनिवार्य रुप से उपस्थित होने के निर्देश दिए और जनता से भी अपील की स्वरोजगार योजनाओं का लाभ पाने के लिए कैम्प में भाग लें, ताकि शासन की जनापयोगी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक मिल सके।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top