उत्तराखंड

सबको कानून की जानकारी होना जरूरी: अनामिका..

नगर पालिका क्षेत्र में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन..

प्राधिकरण की ओर से अब तक लगाए गए 29 विधिक शिविर..

32 ग्राम पंचायतों में लगे शिविरों से 2,250 लोग हुए लाभान्वित..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को निःशुल्क कानूनी सहायता व प्राधिकरण के उददेश्य के साथ ही कल्याण की योजनाओं एवं उनके लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया गया।
नगर पालिका सभागार रुद्रप्रयाग में आयोजित शिविर में प्राधिकरण की सचिव सिविल जज (सीडि) अनामिका सिंह ने बताया कि जनपद में घर-घर जाकर लोगों व बच्चों को बाल विवाह, भू्रण हत्या, पोक्सो एक्ट आदि के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

 

उन्होंने उपस्थित लोगों को निःशुल्क कानूनी जानकारी देने के साथ उनकी समस्याएं सुनी। कहा कि प्राधिकरण का मुख्य उददेश्य सबको कानून की जानकारी देना है, जिससे वे जागरूक हो सकें और सबको न्याय मिल सके। उन्होंने बताया कि जनपद के विद्यालयों में भी बच्चों को निशुल्क कानूनी जानकारियां दी जा रही हैं, ताकि बच्चे भी कानून के प्रति जागरूक हो सके।

 

बताया कि प्राधिकरण के तहत कुल 29 विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 32 ग्राम पंचायतों में लगभग 2,250 लोग लाभावन्ति हुए। इसके अलावा दुर्गाधार चोपता व मयकोटी में भी आमनजन को निःशुल्क कानूनी सहायता व प्राधिकरण के प्रावधानों की जानकारी विस्तार से दी गई। उपस्थित लोगों को समाज कल्याण की योजनाओं एवं उनके लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर न्यायालय के अधिवक्ता व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top