उत्तराखंड

इन लोगों का होगा चारधाम यात्रा में प्रवेश वर्जित, सीएम धामी ने किया एलान..

इन लोगों का होगा चारधाम यात्रा में प्रवेश वर्जित, सीएम धामी ने किया एलान..

सौहार्द के लिए चलेगा ऑपरेशन क्लीन स्वीप..

 

 

 

 

उत्तराखंड: 3 मई से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही हैं। चारधाम यात्रा को लेकर इस बार श्रद्धालुओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है। बता दे बीते दो वर्ष कोरोना के चलते चारधाम यात्रा नहीं चल पाई थी, लेकिन इस बार रिकार्ड यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है। इसी को देखते हुए चारधाम रूट के व्यापारियों ने भी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्थानीय होटल व्यवसायियों का कहना है कि अब तक 30 जून तक के लिए 50 से 80 फीसदी तक की होटलों की बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में इस बार अधिक मात्रा में यात्रियों की पहुंचने की भी उम्मीद लगी हुई है। साथ ही अब चारधाम तीर्थ पुरोहितों का किसी तरह का विरोध भी नहीं है। जिससे कोई भी व्यवधान नहीं रहेगा।

 

लेकिन इसी बीच अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया के माध्यम से साफ संदेश दिया कि राज्य की शांति में जिन लोगों से अस्थिरता आ सकती है, उनका चारधाम यात्रा में प्रवेश पूरी तरह से वर्जित होगा। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सत्यापन से छूट गए लोगों की पहचान के लिए अभियान चलाए जाने का एलान किया था। बुधवार को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली।

जिसमें उन्होंने लिखा, हमारी संस्कृति हमारी पहचान है। इसके बिना हमारा कोई भी अस्तित्व नहीं। चारधाम हमारी संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। इसलिए हमारी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि जिन लोगों के पास उचित सत्यापन नहीं होंगे या जिनके कारण प्रदेश की शांति व्यवस्था में अस्थिरता आ सकती है। चारधाम यात्रा के दौरान ऐसे व्यक्तियों का प्रवेश राज्य में पूरी तरह से वर्जित होगा।

सामाजिक सौहार्द के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप..

डीजीपी का कहना हैं कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जाएगा। सोशल मीडिया की निगरानी भी की जा रही है। जो लोग सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करते हैं उन्हें चिह्नित किया जाएगा। सभी जिलों में मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जाएगी ताकि कोई भी गतिविधि अप्रिय लगे तो समय रहते कार्रवाई की जा सके।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top