उत्तराखंड

उत्तराखंड में अब कोविड के चलते नहीं रहेगा कोई प्रतिबंध, पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड में अब कोविड के चलते नहीं रहेगा कोई प्रतिबंध, पढ़िए पूरी खबर..

 

 

 

 

उत्तराखंड: कोरोना का कहर कम होते ही प्रदेश में पर्यटन संबंधी गतिविधियों का संचालन होने लगा है, चारधाम यात्रा भी रफ्तार पकड़ रही है। ऐसे में राज्य सरकार छूट के दायरे को बढ़ाने का मन बना चुकी है। कोरोना को लेकर जारी होने वाली नई गाइडलाइन में इसे लेकर ऐलान किया जा सकता है। सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि उत्तराखंड में शत- प्रतिशत लोगों को कोविड टीके की पहली डोज लगने के साथ ही सरकार कोविड प्रतिबंधों में और छूट दे सकती है। जिसके लिए नई सोमवार यानि आज गाइडलाइन भी जारी हो सकती है।

 

आपको बता दें कि कोरोना के खतरों के मद्देनजर सरकार ने अब भी तमाम क्षेत्रों में भीड़ जुटाने पर आंशिक प्रतिबंध लगाए हुए हैं। सरकार समय -समय पर गाइडलाइन जारी कर इस छूट का दायरा बढ़ा रही है। ताजा गाइडलाइन पांच से 19 अक्टूबर सुबह छह बजे तक के लिए लागू की गई थी। इसके अनुसार शादी-विवाह में वेडिंग प्वाइंट की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति की अनुमति प्रदान की गई है। इसी तरह होटल और कोचिंग संचालन के लिए भी यही मानक लागू किए गए हैं।

 

अब सरकार छूट के दायरे को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री धामी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में इसके संकेत दिए। उनका कहना हैं कि सरकार पहले से ही ज्यादातर प्रतिबंध हटा चुकी है और वैसे भी अब सभी गतिविधियां सामान्य हो चुकी हैं। राज्य में कोविड के मामले बहुत कम आ रहे हैं। राज्य में कोविड टीकाकरण अभियान तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। इसके साथ ही राज्य में 100 प्रतिशत लोगों को कोरोना टीके की पहली डोज लग चुकी है। जिसके बाद अब सरकार कोविड नियमों में और ढील दे सकती है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top