देश/ विदेश

उत्तरप्रदेश में नहीं लगेगा कोई लॉकडाउन, सीएम ने Video को बताया फर्जी..

उत्तरप्रदेश में नहीं लगेगा कोई लॉकडाउन, सीएम ने Video को बताया फर्जी..

देश-विदेश : अफवाह फैलाने वालों पर योगी सरकार (Yogi Government) नकेल कसने की तैयारी कर रही है. वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के केस लगातार बढ रहे हैं. इसी कड़ी में लॉकडाउन के जरिए अस्थिरता फैलाने के लिए कुछ अराकतत्व गलत अफवाह सोशल मीडिया में फैला रहे है. सोमवार को योगी सरकार ने ट्वीट कर बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित यह वीडियो पुराना है. वर्तमान में प्रदेश में किसी प्रकार के लॉकडाउन की योजना नहीं है. बता दें कि एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है जिसमें उत्तर प्रदेश में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की योजना बनाई जा रही है. जिसे सरकार ने पुराना वीडियो बताया है.

 

 

 

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सख्ती से कोविड-19 के नियमों का पालन करवाया जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने चेकिंग अभियान चलाया पहनने वाले 500 लोगों का चालान काटा गया.जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से हमारे यहां केसेस बढ़ रहे हैं. जिससे हम रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट सभी जगह चेकिंग कर रहे हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक लगभग 500 लोगों का चालान किया जा चुका है. जो लोग एपिडेमिक एक्ट का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. नोटिस भी चस्पा की जाएगी.

 

 

 

उत्तरप्रदेश में भी केसों में इजाफा हुआ है जिसको लेकर मुख्यमंत्री की तरफ से सख्त निर्देश दिए गए हैं. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भी लोग मास्क लगाने को तैयार नहीं है. ऑटो चलाने वाले से लेकर सड़क पर चलने वाले लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं. बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से अभी भी लोग संक्रमित हो रहे हैं.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top