देश/ विदेश

ओमिक्रॉन के बढ़ते सक्रमण के चलते देश में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू..

ओमिक्रॉन के बढ़ते सक्रमण के चलते देश में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू..

 दिल्ली में आज मिले 24 नए मरीज; देशभर में अब तक 200 मामले

 

देशविदेश : ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनिया भर में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में मंगलवार को इस संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हुई तो भारत में संक्रमितों की संख्या 200 पहुंच गई। यहां सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी में अब 54 ओमिक्रॉन संक्रमित हो गए।

महाराष्ट्र-दिल्ली में बेकाबू हो रहा ओमिक्रॉन..

देश में ओमिक्रॉन संक्रमण दिल्ली व महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा है। अभी तक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 लोग इस नए वैरिएंट से संक्रमित थे, लेकिन मंगलवार को दिल्ली में भी अचानक से 24 ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसके बाद यहां भी ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 पहुंच गई है।

देश में अब 200 ओमिक्रॉन संक्रमित..

देश भर में ओमिक्रॉन संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 200 पहुंच गई, जो सोमवार तक 174 थी। यहां सबसे ज्यादा मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सामने आए हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी कुल संक्रमितों की संख्या 54 हो गई है। जबकि, सोमवार तक यहां 30 ओमिक्रॉन संक्रमित थे।

गुजरात में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू..

ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गुजरात के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। क्रिसमस व नए साल में होने वाले जश्न पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। नाइट कर्फ्यू रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

देश में 5,326 नए कोरोना संक्रमित ..

देश में 24 घंटे के भीतर  5,326 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश भर में कोरोना से 453 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हो गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top