उत्तराखंड

एनएचएम कर्मचारियों ने काले फीते बांध कर किया प्रदर्शन..

एनएचएम कर्मचारियों ने काले फीते बांध कर किया प्रदर्शन..

त्तराखंड: जोशीमठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नौ सूत्रीय मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियों ने काले फीते बांधकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने जल्द मांगे पूरी ना होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। आपको बता दें कि जोशीमठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन से जुड़े कर्मचारी एकत्र हुए। जहां कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों की नौ सूत्रीय मांगे ना माने जाने पर आक्रोश व्यक्त किया और काले पीते बांधकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

 

इस दौरान कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से सामूहिक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा देने, सेवा के दौरान मृत्यु पर कर्मी के परिवार को आर्थिक मदद व रोजगार देने, वर्ष 2018 से लंबित लॉटरी बोनस का भुगतान करने ओर कर्मियों की वेतन विसंगति दूर करने समेत नौ सूत्रीय मांगे सरकार से पूरी किये जाने की मांग की। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय में एन एच एम कर्मचारी अग्रिम पंक्ति में ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। लेकिन प्रदेश सरकार एनएचएम कर्मचारियों की मांगों की और जरा भी ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार द्वारा जल्द ही मांगे पूरी नहीं की गई तो 1 जून से एनएचएम कर्मचारी कार्य बहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

 

एन एच एम कर्मचारी संगठन के संरक्षक डॉ कैलाश चन्द्र का कहना है कि हमारी सूत्रीय मांग है जिसे सरकार को हमारी मांगो पर ध्यान देना चाहिए हालाकि सरकार ने जरूर स्वास्थ्य कर्मचारियों को फ्रंट वॉरियर का दर्जा दिया है लेकिन सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है। अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो सारे एन एच एम कर्मचारी 1जून से पूर्ण कार्य वहिष्कार करने को बाध्य होंगे। इस मौके पर एन एच एम अध्यक्ष अखिलेश पांडे, उपाध्यक्ष शकुंतला रावत, अनिता पंवार,अर्जुन नेगी,संगीता रतूड़ी, डा निर्मल पाल,कांता देवी, आदि एन एच एम कर्मचारी मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top