उत्तराखंड

NEET UG Result- उत्तराखंड की टॉपर बनी देहरादून निवासी शगुन..

NEET UG Result- उत्तराखंड की टॉपर बनी देहरादून निवासी शगुन..

 

 

 

 

 

NEET UG 2023 का रिजल्ट जारी हो चुका हैं। जिसमें उत्तराखंड की टॉपर बनी देहरादून की शगुन गहलोत ने पहली बार में ही परीक्षा देकर सफलता हासिल की है। शगुन ने नीट में 720 में से 700 अंक प्राप्त कर देश भर में 320वीं रैंक हासिल की है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: NEET UG 2023 का रिजल्ट जारी हो चुका हैं। जिसमें उत्तराखंड की टॉपर बनी देहरादून की शगुन गहलोत ने पहली बार में ही परीक्षा देकर सफलता हासिल की है। शगुन ने नीट में 720 में से 700 अंक प्राप्त कर देश भर में 320वीं रैंक हासिल की है। शगुन का परिवार मूल रूप से बिजनौर के चांदपुर के पास का रहने वाला है। उन्होंने इसी साल एसजीआरआर पटेलनगर से बारहवीं की है। 12वीं में उनके 98.2 प्रतिशत अंक थे। शगुन पंतनगर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा की स्टेट टॉपर भी रह चुकी हैं।

शगुन के पिता डाॅ. मनोज गहलोत गुरुराम राय विवि में प्रोफेसर हैं, और मां रेणु बिजनौर में सरकारी शिक्षिका हैं। शगुन का कहना हैं कि फरवरी में वे करीब एक सप्ताह बेहद बीमार रहीं, लेकिन उन्होंने पढ़ाई नहीं छोड़ी। शगुन ने कहा कि परिवार में कोई डॉक्टर नहीं है, लेकिन मेरा सपना डॉक्टर बनने का है। शगुन ने कहा कि दादा-दादी, मम्मी-पापा और छोटी बहन ने बहुत सपोर्ट किया है। सभी लोग मेरी प्रेरणा हैं। वही शगुन का कहना हैं कि वह कैंसर जैसी घातक बीमारी पर शोध करना चाहती हैं ताकि इस बीमारी से जूझ रहे करोड़ों लोग की मदद कर सकें।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top