उत्तराखंड

बाबा केदार के गर्भगृह में लगी सोने की परत पर विवाद, पढ़िए पूरी खबर

बाबा केदार के गर्भगृह में लगी सोने की परत पर विवाद, पढ़िए पूरी खबर..

तीर्थपुरोहित उठा रहें सवाल..

 

 

 

 

उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में पिछले साल एक दानीदाता के सहयोग से सोने की परत से जड़ित प्लेट लगवाई गई थी। जिसे लेकर विवाद हो रहा है। केदारनाथ के तीर्थपुरोहित ने केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर सोने की जगह तांबे की परत चढ़ाने का आरोप लगाया है। केदारनाथ के वरिष्ठ तीर्थपुरोहित संतोष त्रिवेदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में लगाया गया सोना पीतल में बदल गया। तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने मंदिर समिति को घेरते हुए कहा कि गर्भगृह में सोने की परत लगाने के नाम पर सवा अरब रुपए का घोटाला किया गया है। आखिर कौन अधिकारी या मंदिर समिति इसकी जिम्मेदार है?

वही तीर्थपुरोहित संतोष त्रिवेदी ने आगे कहा कि बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) को जब दानीदाता ने सोना दिया गया तो क्यों इसकी जांच नहीं की गई? जब लगातार तीर्थ पुरोहित सोना लगाने का विरोध करे रहे थे बावजूद इसके जबरन यह कार्य किया गया। सवा अरब का जो सोने के नाम पर घोटाला किया है। इसका अगर जल्द खुलासा नहीं हुआ तो जल्द उग्र आंदोलन किया जाएगा।

बीकेटीसी ने आरोपों को नकारा..

हालांकि मामले को लेकर बीकेटीसी ने आरोपों का खंडन किया है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह का कहना है कि वीडियो के माध्यम से प्रसारित जानकारी भ्रामक और जनभावनाओं को आहात कर देने वाली है। केदारनाथ गर्भगृह में 23,777.800 सोना लगाया गया है। जिसका वर्तमान में मूल्य 14.38 करोड़ है। भ्रामक जानकारी फैलाने वाले पर नियमानुसार कार्रवाई की की जा रही है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top