उत्तराखंड

नंदप्रयाग घाट सड़क चौड़ीकरण को लेकर पदयात्रा पहुंची रुद्रप्रयाग..

प्रदेश सरकार पर लगाया अफसरों के इशारों पर काम करने का आरोप..

रुद्रप्रयाग: नंदप्रयाग घाट सड़क को डेढ़लेन (9 मीटर चौड़ा) करने की मांग को लेकर आंदोलित स्थानीय लोगों की पदयात्रा मंगलवार को रुद्रप्रयाग पहुंची। इस दौरान उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अफसरों के इशारों पर काम कर रही है। जबकि जनभावनाओं को दरकिनार किया जा रहा है। बीती रात नगरासू में ठहरने के बाद मंगलवार दोपहर रुद्रप्रयाग पहुंची घाट सड़क आंदोलनकारी पदयात्रा के सदस्यों ने कहा कि घाट में 123 दिनों से सड़क चौड़ीकरण को लेकर आंदोलन चल रहा है।

 

जबकि पदयात्रा को तीसरा दिन है। घाट से देहरादून के लिए 254 किमी पदयात्रा में मंगलवार रात्रि नरकोटा में विश्राम के बाद बुधवार को आगे के लिए प्रस्थान किया जाएगा। पदयात्रा में चल रहे चरण सिंह, दिनेश सिंह, तुलराम पांडे, लक्ष्मण सिंह राणा, गुड्डू लाल, दीपक फर्सवाण, हर्षवर्द्धन देवराड़ी, अब्बल सिंह, प्रकाश भंडारी, राम सिंह, फते सिंह, नरेंद्र सिंह, दिनेश नेगी, बृजमोहन सिंह, कृष्ण मेंदोली, सौरभ सिंह, गणेश कुमार, सुरेंद्र सिंह, मोहन भंडारी, मान सिंह, खीमानंद गौड़ आदि ने कहा नंदप्रयाग घाट मोटरमार्ग के चौड़ीकरण को लेकर वर्ष 2017 में तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी,

 

लेकिन प्रदेश के कुछ वरिष्ठ अफसर सरकार को गुमराह कर रहे है। जिस तरह शासनादेश और टेंडर हुए है उसमें जनता को छलने का काम किया गया है। सरकार ऐसे अफसरों के भरोसे चल रही है जो प्रदेश की जनभावनाओं को समझ ही नहीं रही है। कहा कि इस पदयात्रा के माध्यम से सरकार को जगाने का काम किया जाएगा। पदयात्रियों ने बताया कि जहां भी यात्रा प्रवेश कर रही है वहां की स्थानीय जनता द्वारा उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है। कहा कि विभिन्न स्थानों से होते हुए देहरादून में नंदप्रयाग घाट क्षेत्र के लोग भी यात्रा में शामिल होंगे। इस मौके पर यात्रा में करीब तीन दर्जन लोग शामिल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top