उत्तराखंड

मोटरमार्ग की हालत बदतर, ग्रामीण परेशान..

बच्छणस्यूं क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ता है मोटरमार्ग..

उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने किया सड़क का निरीक्षण..

रुद्रप्रयाग: बच्छणस्यूं क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने वाला स्यूणी-टेंठी-पाटा मोटरमार्ग बदहाल बना हुआ है। इस मार्ग पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने मोटरमार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग इस मोटरमार्ग पर जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। इसके बावजूद इस सड़क की सुध नहीं ली जा रही है। सड़क पर बिछाया गया डामर पूरी तरह उखड़ गया है।

 

सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की नाकामी के कारण बच्छणस्यूं क्षेत्र आज भी विकास से कोसों दूर है। इस क्षेत्र की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्रांद नेता बुद्धिबल्लभ ममगाई, सामाजिक कार्यकर्ता भरत पटवाल, पूर्व प्रधान सोबन सिंह नेगी, सामाजिक कार्यकर्ता बलवीर कठैत ने कहा कि सड़क के सुधारीकरण के लिए कई बार कार्यदायी संस्था और जिले के आलाधिकारियों से भी पत्राचार कर चुके हैं।

 

लेकिन सड़क सुधारीकरण के नाम पर सिर्फ लीपापोती ही होती है। अक्सर जनप्रतिनिधि इस मार्ग से गुजरते हैं। इसके बावजूद इस मार्ग की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि जल्द मार्ग का सुधारीकरण न हुआ तो ग्रामीणों को आंदोलन के किये बाध्य होना पड़ेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top