देश/ विदेश

IPL में पैसों की बारिश होगी इन खिलाड़ियों पर, शर्त पर खरीदे जायेंगे ये खिलाड़ी..

शर्त पर खरीदे

IPL में पैसों की बारिश होगी इन खिलाड़ियों पर, शर्त पर खरीदे जायेंगे ये खिलाड़ी..

देश-विदेश : चेन्नई में होने वाले 18 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग ऑक्शन 2021 IPL में इस बार कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। आईपीएल 2021 की ऑक्शन के लिए कुल 1097 खलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन सभी आठ टीमों के फ्रेंचाइजियों ने कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया है। वहीं आईपीएल ऑक्शन में इस बार कई खिलाड़ियों को अहम माना जा रहा है। जानिए कौन से हैं वह अहम खिलाड़ी, जिन पर इस बार पैसों की बारिश हो सकती है।

 

डेविड मलान..

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20 International ranking) में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ डेविड मलान उन अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन पर इस साल नीलामी में पैसों की बारिश हो सकती है। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का प्रदर्शन इस फॉर्मेट में कमाल का रहा है। मलान ने इंग्लैंड के लिए 19 टी20 इंटनेशनल मैचों में 53.44 की औसत और लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 855 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

 

स्टीव स्मिथ..

राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले रिलीज़ कर दिया है। स्मिथ ने आईपीएल 2020 के 14 मैचों में 311 रन बनाए थे। अब आईपीएल 2021 में वह सबसे ज्यादा रकम में बिक सकते हैं। आईपीएल के करियर में स्मिथ ने 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी निकला है।

 

ग्लेन मैक्सवेल..

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल, आईपीएल 2020 (IPL 2020) के भयावह सपने की तरह साबित हुए थे। पूरे सीजन में वह एक भी छक्का नहीं लगा सके पाए थे। मैक्सवेल को आईपीएल 2020 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। भले ही वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन फिर भी वह इस बार सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

 

नाथन कल्टर नील..

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नाथन कल्टर नील को टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ कहा जाता है। उनकी प्रतिभा को देखते हुए पिछले सीज़न की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्हें आठ करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। लेकिन कल्टर नील उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे और इसी कारण मुंबई ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि, इस सीजन में एक बार फिर वह करोड़ों में बिक सकते हैं।

 

क्रिस मॉरिस..

दक्षिण अफ्रीका के बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2020 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, मॉरिस आरसीबी के लिए उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे। आईपीएल 2020 में मॉरिस ने 9 मैचों में सिर्फ 34 रन और 11 विकेट अपने नाम किए थे। भले ही मॉरिस पिछले सीजन में अपनी प्रतिभा के अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन फिर भी नीलामी में उनके लिए टीमें मोटी रकम खर्च कर सकती हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top