उत्तराखंड

विधायक चौधरी ने किया दो किमी सड़क का शिलान्यास…

सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी… 

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत बच्छणस्यूं पट्टी के कमोल्ड़ी गांव को 20वें राज्य स्थापना दिवस पर सड़क की सौगात मिली। ग्रामीण लम्बे समय से सड़क की मांग कर रहे थे। विधायक श्री चौधरी ने कांडई-कमोल्डी-मोलखाखाल मोटर के किमी 10 से कमोल्डी गांव के लिए दो किमी लिंक मार्ग का नवनिर्माण का शिलान्यास किया। सड़क का निर्माण एक करोड 26 लाख की लागत से पीडब्लूडी विभाग की ओर से किया जायेगा।

बता दें कि कमोल्डी गांव के ग्रामीण लम्बे समय से सड़क की मांग करते आ रहे हैं। सड़क की सुविधा न होने के कारण ग्रामीणों को मीलों पैदल चलकर अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना पड़ता है। दिक्कतें तब बढ़ जाती हैं कि जब किसी मरीज को सड़क पर पहुंचाने में वह रास्तें में ही दम तोड़ देता है। ऐसे में सड़क की सौगात मिलने से ग्रामीणों में खुशी बनी हुई है। सडक निर्माण से जहां कमोल्डी, पीपली गांव को फायदा मिलेगा। इसके साथ ही सड़क का निर्माण होने से बच्छणस्यूं पट्टी के ऊपरी और नीचे का क्षेत्र आपस में जुड़ जायेगा।

यह सडक रिंग रोड़ के रूप में क्षेत्र के विकास के लिए उपयोगी साबित होगी। इससे क्षेत्र के लोगों का आने जाने में समय के साथ धन की भी बचत होगी। विधायक श्री चौधरी ने कहा की वह क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। क्षेत्र की हर समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

बच्छणस्यूं क्षेत्र के जो अन्य गांव सडक मार्ग से वंचित हैं, उन्हें जल्द ही सड़क मार्ग से जोड़ा जायेगा। इसके साथ विधायक श्री चौधरी ने ग्रामीणों की जनसमस्याओं को भी सुना। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। गांव को सड़क की सौगात मिलने पर नव निर्वाचित प्रधान कमोल्डी श्रीमती संगीता देवी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, महामंत्री अजय सेमवाल, पीडब्लूडी विभाग के सहायक अभियंता गुरु प्रसाद सिंह, सुरेन्द जोशी, अवर अभियन्ता सुनील कुमार, प्रधान कमोल्डी श्रीमती संगीता देवी, अनूप चौधरी, भगवती सिंह सहित बडी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद रही।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top