उत्तराखंड

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता भुवन कापड़ी का मोदी एवं धामी सरकार पर हमला..

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता भुवन कापड़ी का मोदी एवं धामी सरकार पर हमला..

 

 

 

 

 

 

 

 

कांग्रेस नेता भुवन चंद्र कापड़ी ने मोदी सरकार तथा धामी सरकार पर अग्निपथ योजना को लेकर हमला किया हैं। साथ ही कहा कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के लिए खतरा है। नैनीताल दौरे पर आए खटीमा से विधायक कापड़ी ने नैनीताल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है और मोदी सरकार यहां के सैनिकों के साथ धोखा कर रही है।

उत्तराखंड: कांग्रेस नेता भुवन चंद्र कापड़ी ने मोदी सरकार तथा धामी सरकार पर अग्निपथ योजना को लेकर हमला किया हैं। साथ ही कहा कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के लिए खतरा है। नैनीताल दौरे पर आए खटीमा से विधायक कापड़ी ने नैनीताल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है और मोदी सरकार यहां के सैनिकों के साथ धोखा कर रही है। उनका कहना हैं कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।

 

जब केन्द्र सरकार देश में एक विधान और संविधान की बात करती है तो सेना में दो संविधान और दो विधान क्यों? उनका कहना हैं कि देश हित के लिए केन्द्र सरकार से अग्निपथ योजना को वापस ले। उनका कहना हैं कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग सरकार के दबाव में भर्ती घोटालों का अड्डा बन गया है। कांग्रेस ने आयोग में हो रहे भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग की है लेकिन प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।

 

वहीं कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सन् 2017 तक राज्य सरकार की ओर से 35000 करोड़ रूपया कर्ज लिया गया जबकि 2017 से 2022 तक इन पांच सालों में धामी सरकार की ओर से दो गुना 70000 करोड़ रूपया कर्ज लिया गया है। यही नहीं ऊर्जा प्रदेश में सरकार प्रतिदिन 15 से 20 करोड़ रुपए की बिजली खरीद की जा रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग सरकार के दबाव में काम कर रहा है जो कि भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। उन्होंने चल रही पुलिस भर्ती में अभी से गड़बड़ी की आशंका जताई और अधीनस्थ चयन आयोग के सभी मामलों की सीबीआई जांच की मांग की।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top