उत्तराखंड

विधायक बनने के तीन माह में ही जनता से किया वादा पूरा..

विधायक बनने के तीन माह में ही जनता से किया वादा पूरा..

105 करोड़ की योजनाओं को मिली है वित्तीय स्वीकृति..

 

20 करोड 44 लाख की लागत से कोठगी में होगा नर्सिंग कॉलेज का निर्माण..

तल्लानागपुर फेस टू के लिए 40 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति..

रौठिया-जवाड़ी फेस टू लिफ्ट पेयजल योजना के लिए 25 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति..

अलकनंदा नदी से नवासू-खेड़ाखाल लिफ्ट पेयजल योजना के लिए 20 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति..

विधायक भरत चौधरी ने जताया पीएम मोदी और सीएम धामी का आभार..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुदप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने जनता से किया वादा पूरा किया है। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कहा था कि वे छः माह के भीतर कोठगी में नर्सिंग काॅलेज को लेकर प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति करवायेंगे। अपने वादे के मुताबित उन्होंने तीन माह में ही नर्सिंग काॅलेज को लेकर कार्यवाही पूरी कर दी है। जल्द ही अब कोठगी गांव में नर्सिंग काॅलेज का कार्य शुरू हो जायेगा। इसके अलावा विधायक चैधरी ने अन्य योजनाओं में भी वित्तीय स्वीकृति दिलाई है, जिनके निर्माण से विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। विधायक चौधरी ने तीन माह में चार बड़ी योजनाओं के लिए वित्तीय स्वीकृति करवाई है।

बता दें कि रुद्रप्रयाग की जनता लम्बे समय से कोठगी में नर्सिंग काॅलेज निर्माण की मांग कर रही थी। विधायक चौधरी ने चुनाव जीतने के बाद जनता से वादा किया कि वे छः माह के भीतर नर्सिंग काॅलेज को लेकर वित्तीय स्वीकृति प्रदान करवायेंगे, लेकिन उन्होंने अपना वादा तीन माह में ही पूरा कर दिया। उन्होंने वादे के मुताबिक कोठगी में नर्सिंग काॅलेज के लिए साढे 20 करोड़ की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति दिलवाई है। वित्तीय स्वीकृति मिलने पर विधायक चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम पुष्कर धामी का आभार व्यक्त किया है।

क्षेत्र रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि नर्सिंग कालेज के लिए शासन से 20 करोड़ 44 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि लम्बे समय उनकी ओर से कोठगी में नर्सिंग कॉलेज के लिए वित्तीय स्वीकृति के प्रयास किए जा रहे थे। उनके कार्यकाल में रुद्रप्रयाग विस के लिए यह एक बडी उपलब्धि है। नर्सिंग कॉलेज के निर्माण से रुद्रप्रयाग जनपद के बच्चों को फायदा मिलेगा। साथ ही जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं भी बेहतर हांेगी। नर्सिंग कालेज का निर्माण होने से जनपद के युवाओं को नर्सिग की पढ़ाई करने के लिए श्रीनगर, देहरदून के साथ ही बाहरी जनपदों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। अब छात्रों को प्राइवेट कालेजों में महंगी दर पर नर्सिंग काॅलेज में दाखिला न लेकर घर में ही दाखिला मिल सकेगा।

विधायक चौधरी ने कहा कि नर्सिंग काॅलेज के लिए केन्द्र सरकार से वित्त पोषण होना है और इसकी स्वीकृति प्रदेश सरकार से प्राप्त हुई है। बहुत जल्दी नर्सिंग काॅलेज का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। देश में सबसे बड़ी डिमांड नर्सिंग को लेकर है। जिले में नर्सिंग काॅलेज की स्वीकृति मिलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल को लेकर भी प्रयास किये जा रहे हैं। इसको लेकर प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी संजीदा हैं। सीएम बनने के बाद वे केन्द्रीय रक्षामंत्री से मुलाकात कर सैनिक स्कूल के निर्माण को लेकर बात कर चुके हैं। यह कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद तीन माह के भीतर चार बड़ी योजनाओं को 105 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति प्रदान हुई है। इनमें 20 करोड 44 लाख की लागत से कोठगी में नर्सिंग कॉलेज का निर्माण होगा, जबकि तल्लानागपुर फेस टू के लिए 40 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति के साथ टेंडर जारी हो चुके हैं। रौठिया-जवाड़ी फेस टू लिफ्ट पेयजल योजना के लिए 25 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति मिली है और टेंडर जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अलकनंदा नदी से नवासू-खेड़ाखाल लिफ्ट पेयजल योजना के लिए 20 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति मिली है। ये योजनाओं विधानसभा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होंगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top