उत्तराखंड

मेले हमारे शिष्टाचार संस्कृति का द्योतक: चौधरी..

मेले हमारे शिष्टाचार संस्कृति का द्योतक: चौधरी..

रंगारग कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय सिलगढ़ महोत्सव का समापन..

अंतिम दिवस पर मुख्य अतिथि विधायक चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ..

मेला आयोजन के लिए विधायक ने की तीन लाख देने की घोषणा..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के सिलगढ़ पट्टी के तैला में आयोजित तीन दिवसीय सिलगढ़ महोत्सव के अंतिम दिन विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मेले में सिलगढ़ एवं बड़मा पट्टी के स्थानीय जनता ने बड़ी संख्या में मेले में प्रतिभाग किया। समिति के अध्यक्ष वीर सिंह रावत ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं अभिन्दन किया।
इस अवसर पर लोक गायक हेमन्त बिष्ट ने जय नंदा, विक्रम कप्रवान ने जय भोले, बदली मनखी बदली जमानु, सहित विजय पन्त ने जय केदारा एवं लोक गायक सौरभ मैठाणी ने जय मां मठियाणा, सपना स्याळी सहित विभिन्न शानदार प्रस्तुति देकर स्थानीय जनता को थिरकने पर मजबूर किया।

सिलगढ़ विकास समिति ने विभिन्न मांगों का मांग पत्र विधायक भरत सिंह चौधरी के सम्मुख रखा, जिसमें लस्तर बांया नहर का निर्माण, जैली तैला महरगांव सड़क का डामरीकरण, तैला में व्यवसायिक कॉलेज का निर्माण सहित विभिन्न मांगे रखी। मुख्य अतिथि विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि मेले का शुभारंभ 2018 में शुरू किया गया था। क्षेत्रीय स्तर पर मेला शुरू करने का उद्देश्य स्थानीय स्तर पर विकास कार्यों के साथ-साथ स्थानीय प्रतिभाओं को मंच मिले और आगे बढे़।

साथ ही सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी विभागों के माध्यम से आम जनता तक पहुंच सके। उन्होंने कहा मेले हमारे शिष्टाचार संस्कृति का द्योतक है। ये हम सभी को आपस मे जोड़े रखते हैं। इस अवसर पर उन्होंने मेले के आयोजन के लिए मेला समिति को तीन लाख विधायक निधि से देने की घोषणा की। साथ ही समिति की मांगों का भी समाधान करने का भरोसा दिया। कार्यक्रम का संचालन ओम प्रकाश बहगुणा ने किया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पंवार, प्रदेश मीडिया प्रभारी कमेलश उनियाल, जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट, नागेंद्र पंवार, त्रिलोक सिंह रावत, प्रदीप रावत, मेहरबान सिंह नेगी, दरम्यान जख्वाल, यशवीर चौहान, दीपक रावत, विनोद कंडारी सहित मेला समिति के सदस्य एवं बड़ी संख्या में स्थानीय जनता उपस्थित थी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top