देश/ विदेश

नाबालिग लड़के ने फांसी लगाकर दी जान,एक लड़के से करना चाहता था शादी..

नाबालिग लड़के ने फांसी लगाकर दी जान,एक लड़के से करना चाहता था शादी..

देश-विदेश: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक गांव में एक किशोर ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजन किशोर की शादी कराने की बात कर रहे थे, लेकिन वह किसी लड़की से शादी नहीं करना चाहता था। उसने सुसाइड नोट में लिखा था। कि मैं ‘चाहता था मेरी शादी एक लड़के से हो लेकिन ऐसा हो नहीं सका, इसलिए में मर रहा हूं’

 

बिरधा चौकी क्षेत्र के ग्राम निवासी 17 वर्षीय नाबालिग के पिता की गांव में ही किराने की दुकान है। घरवाले उसकी शादी कराने की बात कर रहे थे, लेकिन वह लगातार शादी नहीं करने की बात करता था। सोमवार को वह दिन भर गांव में ही अपने पिता की किराने की दुकान पर बैठकर दुकानदारी करता रहा और देर शाम को घर पहुंचकर खाना खाया, और रात में करीब नौ बजे कमरे में चला गया। मंगलवार सुबह जब वह काफी देर तक नहीं उठा, तो सुबह करीब सात बजे पिता ने उसे जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। पिता व अन्य परिजनों ने दरवाजे तोड़ दिए और अंदर जाकर देखा तो उसका शव पंखे पर साड़ी से फांसी के फंदे पर लटक रहा था।

 

सूचना सूचना मिलते ही बिरधा चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को फंदे से उतारकर तलाशी ली तो उसके पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘वह शादी नहीं करना चाहता है। वह एक सुंदर लड़का है और एक लड़के से ही शादी करना चाहता हैं। मैं एक ऐसा लड़का हूं कि लड़का तो हूं, लेकिन मेरे अंदर सिम्टम्स (लक्षण) एक लड़की जैसे हैं। सुंदर लड़का देखकर मैं आकर्षित होता हूं। चाहता था कि मेरी शादी एक लड़के से हो, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए मर रहा हूं।

 

फिलहाल बिरधा चौकी पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में बिरधा चौकी प्रभारी ने बताया कि परिजन किशोर की शादी तय कर रहे थे और वह शादी नहीं करना चाहता था। वह छोटे भाई की शादी कराने की बात कहता था। मृतक दो भाई और एक बहन में बड़ा था। उसने सुसाइड नोट में जो कुछ लिखा है उसके बारे में घरवालों को कोई जानकारी नहीं थी। उसके फांसी लगाने से परिवार के लोग सदमे में हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top