उत्तराखंड

प्रभारी मंत्री करेंगे अगस्त्यमुनि में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में शिरकत..

प्रभारी मंत्री करेंगे अगस्त्यमुनि में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में शिरकत..

23 मार्च को सरकार के एक साल पूर्ण होने पर किया जायेगा कार्यक्रम..

डीएम ने अधिकारियों को दिए व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राज्य सरकार के 23 मार्च को एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्य के जनपद मुख्यालयों में एक साल नई मिसाल कार्यक्रम की सफलता के लिए जन सेवा थीम पर बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविरों का आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को लेकर डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 23 मार्च को जनपद मुख्यालय में प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जनपद का मुख्य कार्यक्रम बहुउद्देशीय क्रीड़ा हाॅल अगस्त्यमुनि में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों को आमंत्रित किए जाने के लिए समय से सूचना प्रेषित करने के निर्देश दिए।

बहुद्देशीय शिविर में आम जन को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की उपलब्धता, विभिन्न विभागों द्वारा प्रदान की जाने वाली जनोपयोगी योजनाओं एवं सुविधाओं की जानकारी, निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं दवाओं का वितरण किया जाएगा। जनपद स्तर पर कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रातः 11 बजे किया जाएगा। प्रभारी मंत्री द्वारा पहले जनता को संबोधित किया जाएगा। जनपद देहरादून में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को मुख्यमंत्री द्वारा अपराहन लगभग साढ़े बारह बजे जिसका सजीव प्रसारण देहरादून से किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि 24 से 30 मार्च तक ‘जन सेवा‘ थीम पर प्रत्येक विधानसभा के ब्लॉक स्तर पर भी बहुद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र व ब्लॉक मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तिथि निश्चित कर बहुद्देशीय शिविर के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा, ताकि अधिकतम जन सहभागिता सुनिश्चित हो सके तथा आमजन को अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, परियोजना निदेशक केके पंत, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचसीएस मार्तोलिया, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चैधरी सहित समस्त खंड विकास अधिकारी व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top