उत्तराखंड

प्रदेशभर में नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाएंगे नवरात्र..

प्रदेशभर में नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाए जाएंगे नवरात्र..

नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्र के दौरान प्रत्येक जिले में देवी उपासना के कार्यक्रम आयोजित होंगे..

संस्कृति विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये अवमुक्त किए..

 

 

 

 

 

 

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च दिन बुधवार से हो रही है। ऐसे में धामी सरकार ने इस बार चैत्र नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाने का बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि 22 से 30 मार्च तक नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च दिन बुधवार से हो रही है। ऐसे में धामी सरकार ने इस बार चैत्र नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाने का बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि 22 से 30 मार्च तक नवरात्र को नारी शक्ति उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत हर जिले में देवी उपासना के कार्य़क्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए सभी जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये दिए गए है।

आपको बता दे कि सीएम धामी ने निर्देश दिया है कि प्रत्येक जिले में देवी उपासना के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए। इसमें महिलाओं और बालिकाओं की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। ये आयोजन जिलों में जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में गठित होने वाली समितियों के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए संस्कृति विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को एक-एक लाख रुपये अवमुक्त कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री का कहना है कि उत्तराखंड के संस्कारों में देवी स्तुति का महत्वपूर्ण स्थान है। उत्तराखंड की कुल देवी नंदा देवी हमारी आस्था ही नहीं हमारे समाज में नारी शक्ति की महत्ता को भी परिलक्षित करती हैं। बताया जा रहा है कि आयोजन स्थल के आसपास सफाई, प्रकाश, ध्वनि व अन्य व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की जाए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top