देश/ विदेश

मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन होंगे बीजेपी में शामिल..

मेट्रो मैन

मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन होंगे बीजेपी में शामिल..

देश-विदेश : मेट्रो मैन ई-श्रीधरन के केरल राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की खबर आ रही है। वह औपचारिक रूप से 21 फरवरी से केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन की अगुवाई में अपनी विजय यात्रा के दौरान पार्टी में शामिल भी होंगे। भाजपा की विजय यात्रा अप्रैल और मई के बीच होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले दक्षिण भारत में पार्टी का विस्तार करने का एक प्रयास है।

 

 

के सुरेंद्रन ने कासरगोड में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “मैं बताना चाहूंगा कि पिछले तीन महीनों में अत्यधिक प्रभावशाली लोगों ने हमें सूचित किया है कि वे पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। ई श्रीधरन, जिन्हें दुनिया भर में सम्मान दिया गया है और हमारे देश के लिए गर्व है कि उन्होंने हमें सूचित किया है कि वह पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। वह ‘विजय यात्रा’ के दौरान आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल होंगे।

 

 

रथयात्रा कासरगोड से शुरू की जाएगी और मार्च के पहले सप्ताह में तिरुवनंतपुरम में समाप्त होगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। एक मीडिया संगठन से बात करते हुए श्रीधरन ने कहा, ”नरेंद्र मोदी सबसे होनहार प्रधानमंत्री हैं और मैंने उनके साथ मिलकर काम किया है, जिसने मुझे पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है।” उन्होंने कहा कि यह पार्टी को तय करना है कि वह आगामी चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

 

श्रीधरन 2011 में दिल्ली मेट्रो के प्रमुख पद से सेवानिवृत्त हुए। कोंकण रेलवे के निर्माण में उनके नेतृत्व के साथ भारत में सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने के लिए उनकी सराहना की जाती है। इंजीनियर जयपुर, लखनऊ और कोच्चि में अन्य मेट्रो परियोजनाओं में भी शामिल रहे हैं।

 

‘मेट्रो मैन’ को 2001 में पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उन्होंने तमिलनाडु में ऐतिहासिक पंबन पुल को बहाल करने पर भी काम किया है, जोकि चक्रवात से क्षतिग्रस्त होने के बाद द्वीप रामेश्वरम और मुख्य भूमि को जोड़ता है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top