उत्तराखंड

हल्द्वानी की बेटी वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर..

हल्द्वानी की बेटी वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर..

उत्तराखंड: एमबीपीजी कॉलेज के लिए नववर्ष 2021 का पहला दिन खुशी की सौगात लेकर आया। कॉलेज की बीएससी की छात्रा और एनसीसी एयरविंग की कैडेट मेघा नेगी का वायुसेना में आफिसर रैंक में चयन हुआ है। प्राचार्य से लेकर प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने मेघा को बधाई दी है।

रानीबाग निवासी मेघा नेगी बचपन से पढ़ाई में तेज रही हैं। उनके पिता जीवन सिंह नेगी हल्दूचौड़ में स्थित एक फैक्ट्री में काम करते हैं और माता कला नेगी गृहिणी हैं। मेघा नेगी वायुसेना में भर्ती होकर देश के लिए कुछ करना चाहती थीं, बस इसी सपने को साकार करने के लिए उन्होंने इंटरमीडिएट करने के बाद बीएससी की पढ़ाई के साथ-साथ वायुसेना में भर्ती होने की तैयारी शुरू कर दी।

 

 

मेघा ने एमबीपीजी कॉलेज में वर्ष 2017 में बीएससी में दाखिला लिया और कॉलेज में संचालित एनसीसी एयरविंग में शामिल हो गईं। मेघा एनसीसी के लिए सिंगापुर में कैंप करने भी जा चुकी हैं।

मेघा ने बताया कि उन्होंने फरवरी 2020 में आयोजित एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (एएफसीएटी) दिया था। जिसे उन्होंने उत्तीर्ण किया और 13 सितंबर से छह दिनों तक देहरादून में चली साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लिया। इसमें चयन होने के बाद मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण की और मेरिट सूचि में अपना नाम दर्ज कराया।

 

 

मेघा ने बताया कि भर्ती परीक्षा का परिणाम 31 दिसंबर 2020 को ही आया। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण हैदराबाद वायुसेना अकादमी में जनवरी 2021 से शुरू होना है। इधर, शुक्रवार को कॉलेज में प्राचार्य डॉ. बीआर पंत, चीफ प्रॉक्टर डॉ. विनय विद्यालंकार, डॉ. हेमंत कुमार शुक्ला, एनसीसी एयरविंग इकाई के एएनओ डॉ. अमित कुमार सचदेव आदि ने मेघा को बधाई दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top