देश/ विदेश

महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा की उसने अपने बेटे का नाम रखा ‘इम्तिहान’

महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा की उसने अपने बेटे का नाम रखा ‘इम्तिहान’..

देश-विदेश: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहा पर एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर मैट्रिक परीक्षा देने आई एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हो गई। जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया। परिवार के लोगों ने बच्‍चे का नाम ‘इम्तिहान’ रखा।

एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र की केंद्राधीक्षक ने बताया कि इस कॉलेज में मैट्रिक का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। दूसरी पाली की परीक्षा में शामिल शांति देवी एक घंटे परीक्षा लिखने के बाद अचानक प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी।जिसके बाद शांति को अलग एक कमरे में बुलाकर लिटा दिया गया और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी। और उनके निर्देश के बाद शांति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया।

शांति पुत्र की प्राप्ति के बाद खुश है। शांति के पति बिरजु सहनी बताते हैं कि वह प्रसव पीड़ा के पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल कर चुकी थी। उन्होंने कहा कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है, इसी कारण से इसका नाम ‘इम्तिहान’ रखा है। शांति अभी आगे और पढ़कर नौकरी करना चाहती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top