उत्तराखंड

मयाली बाजार को मिलेगी पार्किंग की सौगात..

जन अधिकार मंच और व्यापार सभा ने जताया डीएम का आभार..

पार्किंग न होने से बाजार में जाम की बनी रहती है समस्या..

रुद्रप्रयाग:  चारधाम यात्रा का अहम पड़ाव मयाली बाजार में जल्द पार्किंग का निर्माण शुरू होगा। एसडीएम ने भूमि की एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) मिलने के बाद तकनीकी सर्वे किया जा रहा है। पार्किंग की स्वीकृति मिलने पर जन अधिकार मंच ने जिलाधिकारी मनुज गोयल का धन्यवाद ज्ञापित किया है। लंबे समय से जन अधिकार मंच और व्यापार सभा मयाली बाजार में पार्किंग के लिए प्रयासरत था। पार्किंग को लेकर मंच और व्यापार सभा की ओर से लगातार सम्बंधित विभाग से पत्राचार किये जा रहे थे।

 

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी और व्यापार सभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश कोठारी ने बताया कि पार्किंग के निर्माण के लिए कई बार जिलाधिकारी और जिला पर्यटन विभाग को पत्र भेजे गए। स्थिति यह है कि बिना पार्किंग के मयाली बाजार में भारी अव्यवस्था बनी हुई है। पार्किंग न होने से सड़क पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े होने से जाम की समस्या पैदा हो रही है। यहां पर सबसे बड़ी समस्या तब होती है, जब चारधाम यात्रा संचालित होती है। गैर यात्रा सीजन में भी यहां जाम की समस्या रहती है। पूर्व में पार्किंग के लिए व्यापार सभा मयाली की ओर से जमीन भी चिन्हित की गई थी।

 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही राजस्व, पर्यटन विभाग और व्यापार सभा की ओर से भूमि का सर्वे किया गया। जिसकी एनओसी उप जिलाधिकारी की ओर से पर्यटन विभाग को दे दी गई है। भूमि का तकनीकी सर्वे ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की ओर से किया जा रहा है। जल्द पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू होगा। वहीं ग्राम प्रधान पूजा देवी ने भी पार्किंग की स्वीकृति मिलने पर जिलाधिकारी मनुज गोयल और पर्यटन विभाग का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top