देश/ विदेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार..

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार..

8 घंटे की पूछताछ के बाद शराब घोटाले में सीबीआई का बड़ा एक्शन..

 

 

 

 

 

 

 

दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया हैं। सीबीआई ने सिसोदिया से करीब 8 घंटे पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया है। सीबीआई का कहना है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे जिस पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है

 

 

 

 

 

 

देश-विदेश: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया हैं। सीबीआई ने सिसोदिया से करीब 8 घंटे पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया है। सीबीआई का कहना है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे जिस पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है इससे पहले सीबीआई की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरी तरह से सहयोग करेंगे।

इन सबूतों के आधार पर सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया..

1- मनीष सिसोदिया से पूछ्ताछ के दौरान करीब 7 मोबाइल फोन बदलने और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर 170 के करीब सिमकार्ड और मोबाइल हैंडसेट डिस्ट्रॉय करने के बाबत संतुष्ट जवाब नहीं मिला।

2- आबकारी घोटाले में शामिल सरकारी अफसर और अन्य आरोपियों से पूछताछ के दौरान मनीष सिसोदिया की भूमिका संदिग्ध थी.
आज 2 दानिक्स अधिकारियों से मनीष सिसोदिया को आमने-सामने (Confront) करवाया गया था।

3- साउथ के ग्रुप से जो 100 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किया गया नई शराब नीति में kickback के तौर पर उस पर भी सिसोदिया सीधा जवाब नहीं दे पाए।

पूछताछ से पहले सिसोदिया राजघाट गए..

आपको बता दे कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। सिसोदिया सुबह सबसे पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने गए। इसके बाद वे रोड शो करते हुए सुबह करीब 11.15 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई कार्यालय रवाना होने से पहले सिसोदिया ने आशंका जताई थी कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने पूछताछ से पहले ही सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। पूछताछ से पहले दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभु से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतजार करेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top