उत्तराखंड

लोगों को भिक्षा नहीं शिक्षा के प्रति किया जागरूक..

पुलिस ने वाहन चालकों को एकत्रित कर दिए पम्पलेट..

आॅपरेशन मुक्ति अभियान के तहत चलाया जा रहा जागरूकता अभियान..

रुद्रप्रयाग : आपरेशन मुक्ति अभियान के तहत जिले के विभिन्न थानों में पंपलेट के माध्यम से लोगों को भिक्षा नहीं शिक्षा दे के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर ऊखीमठ में स्कूली बच्चों ने रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। साथ ही लोगों को भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों की जानकारी संबंधित थानों पर देने की अपील भी की।

 

 

 

कोतवाली रूद्रप्रयाग पुलिस ने जवाड़ी बाईपास में आने जाने वाले व्यक्तियों एवं वाहन चालकों को एकत्रित कर पम्पलेट दिए तथा वाहनों पर भी पम्पलेट चस्पा किए गए। सभी लोगों को भिक्षा नहीं शिक्षा दे के अभियान को सफल बनाने के प्रति जागरूक किया। थाना ऊखीमठ पुलिस ने सरस्वती शिशु मन्दिर ऊखीमठ के छात्र-छात्राओं के साथ ऊखीमठ बाजार में रैली का आयोजन किया गया।

 

 

 

थाना गुप्तकाशी पुलिस ने राइंका गुप्तकाशी में छात्र-छात्राओं के साथ गोष्ठी आयोजित कर जागरूकता अभियान चलाया। छात्रों को साइबर अपराध के साथ ही धोखाधड़ी से बचने के उपायों के सम्बन्ध में बताया गया। चैकी फाटा पुलिस ने राइका फाटा के एनएसएस के स्वयं सेवियों ने जामू में चल रहे शिविर में ऑपरेशन मुक्ति अभियान के अंतर्गत भिक्षावृत्ति से सम्बन्धित अपराध व उन्मूलन की जानकारी दी गई।

 

 

 

इसके अलावा छात्र छात्राओं से नशे की प्रवृत्ति में हो रही वृद्धि को रोकने के लिए सहयोग की अपेक्षा की। थाना अगस्त्यमुनि पुलिस ने कैम्प लगाकर बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर उनको खेलकूद के साथ-साथ शिक्षा की ओर प्रेरित किए जाने की अपील की। स्कूली बच्चों को उनके अधिकारों के संबंध में बच्चों के साथ परिचर्चा की। बच्चों को नशे से दूर रहने तथा नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया गया। पुलिस ने कहा कि यदि कोई बच्चा भिक्षावृत्ति में संलिप्त पाया जाता है, अथवा आपके आसपास किसी भी प्रकार के अपराध की जानकारी प्राप्त होती है, तो संबंधित थानों में इसकी सूचना दें।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top