देश/ विदेश

करोड़ों की मोती मिलने पर रातों-रात में पलट गयी किस्मत, जानिए..

करोड़ों की मोती मिलने पर रातों-रात में पलट गयी किस्मत, जानिए..

देश-विदेश : किस्मत बनने बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगाता. ये सब ऊपर वाले की ही माया है कि वह सड़क किनारे रहने वाले को पलक-झपकते महल में पहुंचा देता है महल में रहने वाले इंसान को पलभर में सड़क पर ले आता है. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर थाईलैंड की एक महिला की काफी चर्चाएं हो रही हैं. इस महिला का नाम Kodchakorn Tantiwiwatkul बताया जा रहा है, जिनका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. एक दिन अचानक Kodchakorn की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि उनकी सारी टेंशन दूर हो गई. Kodchakorn की मां कैंसर से जूझ रही हैं तंगी की वजह से उनके इलाज में काफी दिक्कतें आ रही थीं लेकिन रातों-रात उनकी किस्मत ऐसे चमकी कि पैसों को लेकर उनकी टेंशन खत्म हो गई.

 

 

 

रिपोर्ट्स के अनुसार Kodchakorn ने 70 भाट (163 रुपये) में स्नेल खरीदे थे. जब वे घर पहुंचकर उन्हें पकाने के लिए काट रही थीं तो एक स्नेल में उन्हें मोती मिला. पहले तो उन्हें लगा कि वह कोई पत्थर है, जिसे स्नेल ने निगल लिया होगा. लेकिन बाद में उन्हें मालूम चला कि स्नेल के अंदर मिला वह कोई पत्थर नहीं बल्कि 1.5 सेंटीमीटर का एक ऑरेंज मेलो पर्ल है. यह एक बेहद ही दुर्लभ मोती है, जो बहुत मुश्किल से मिलता है. बताया जा रहा है किमां के इलाज के लिए उन्हें अब इस मोती को बेचना पड़ेगा.

 

 

 

Kodchakorn को इस मोती के लिए जगह-जगह से ऑफर आ रहे हैं. एक कारोबारी ने उन्हें मोती के लिए करीब 21 लाख रुपये ऑफर किए. थाईलैंड के एक शख्स ने करीब 88 लाख रुपये की बोली लगाई है. जबकि चीन के एक बिजनेसमैन ने उन्हें इस दुर्लभ मोती के लिए मोटी रकम ऑफर की है. चीन के कारोबारी ने इसके लिए करीब 2 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. इतनी मोटी रकम मिलने के बावजूद वे इस मोती को नहीं बेच रही हैं. उन्हें उनके परिवार को लगता है कि इस मोती की कीमत ज्यादा है. उन्होंने बताया कि जब तक उन्हें इस मोती की अच्छी रकम नहीं मिलेगी, वे इसे नहीं बेचेंगी.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top