उत्तराखंड

UKSSSC ने इन 12 विषयों का रिजल्ट किया घोषित..

UKSSSC ने इन 12 विषयों का रिजल्ट किया घोषित..

 

 

 

उत्तराखंड: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने बचे हुए 12 विषयों में एलटी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। चुने गए अभ्यर्थियों के लिए आयोग जल्द ही अभिलेखों का सत्यापन करेगा, जिसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी। आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत का कहना हैं कि 14 विषयों में एलटी भर्ती परीक्षा आठ अगस्त 2021 को कराई गई थी।

आयोग ने पूर्व में चयनित अभ्यर्थियों की विभिन्न पत्रों के माध्यम से प्राप्त सिफारिशों के बाद लिखित परीक्षा के आधार पर 60 प्रतिशत और 10 प्रतिशत विभागीय परीक्षा के तहत बाकी पदों के सापेक्ष हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, विज्ञान, सामान्य विज्ञान, व्यायाम, वाणिज्य, संगीत, गृह विज्ञान, उर्दू और पंजाबी विषय में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। इनका अभिलेख सत्यापन जल्द ही आयोग करेगा, जिसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी।

पूर्व में हाईकोर्ट ने लगाई थी रोक..

एलटी भर्ती में पहले कला विषय और फिर व्यायाम विषय से जुड़े अभ्यर्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने रोक लगाई थी। व्यायाम वर्ग के शिक्षकों ने कुछ सवालों को लेकर अपनी आपत्ति के आधार पर याचिका दायर की थी। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया का कहना हैं कि सभी आपत्तियां दूर करने के बाद अब रिजल्ट जारी किया गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top