देश/ विदेश

आज गैस सिलेंडर हुआ 255 सस्ता जनता को मिली राहत..

आज गैस सिलेंडर हुआ 255 सस्ता जनता को मिली राहत..

 

 

 

 

 

 

देश में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। आपको बता दे कि बजट के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर और अन्य सामान की कीमतों में कमी आ सकती हैं।

 

 

 

 

 

देश-विदेश: देश में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। आपको बता दे कि बजट के बाद एलपीजी गैस सिलेंडर और अन्य सामान की कीमतों में कमी आ सकती हैं। लोगों को वर्तमान में महत्वपूर्ण छूट प्राप्त होगी, और बजट 1 फरवरी से प्रभावी होगा। उस समय 23 सवाल सस्ते हो जाएंगे और कई अन्य महंगे हो जाएंगे।

आइए जानते हैं कि गैस सिलेंडर कितना सस्ता हो सकता है और मौजूदा गैस के लिए गैस सिलेंडर का शुल्क क्या है। महंगाई दिनों दिन बढ़ती जा रही है, कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में आम आदमी के लिए नमकीन गैस सिलेंडर से लेकर छोटे-बड़े रोजमर्रा के जीवन में गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

आपको बता दे कि सरकारी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ने तत्काल सेवा शुरू कर दी है। इस तरह महज 2 घंटे में उपभोक्ताओं तक गैस सिलेंडर पहुंचा दिया जाता है। ग्राहक मामूली शुल्क पर आईवीआरएस, इंडियन ऑयल की वेबसाइट या इंडियन ऑयल वन ऐप के माध्यम से सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसकी शुरुआत हैदराबाद में हुई। अब देखना होगा कि यह एलपीजी स्थापना पूरे देश में कब तक लागू होगी।

बता दे कि सभी देशवासियों को एलपीजी गैस सिलेंडर पर छूट मिलेगी, कहते हैं कि फिर से सब्सिडी शुरू होगी, जिसके बाद लोगों को लाभ मिलेगा, उन्हें बताएं कि लिक्विड गैस सब्सिडी बंद हो गई है, इसके बाद कॉल पर शुरू करें, सूत्रों का कहना है कि लोग एलपीजी गैस सिलेंडर पर मिल रही है छूट बताया जा रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर सिर्फ 700-800 रुपये में मिलेगा।

गैस सिलेंडर के आज का भाव किया हैं?

1- दिल्ली में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,769 रुपये है।
2- कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1,870 रुपये है।
3- मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1,721 रुपये है।
4- चेन्नई में नए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 1,917 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

आंतरिक तरलीकृत गैस की कीमत के लिए गैस सिलेंडर

1- दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1053 रुपए है।
2- कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है।
3- मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए है।
4- चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top