उत्तराखंड

पानी लेने गई महिलाओं पर गुलदार ने किया हमला..

पानी लेने गई महिलाओं पर गुलदार ने किया हमला..

कोटद्वार के गडोली और घरतोली गांवों में कई लोगों पर गुलदार का हमला..

 

 

उत्तराखंड: पहाड़ी जिलों में जंगली जानवरों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं। गुलदार जंगलों से निकल कर आबादी वाले इलाकों में दाखिल हो रहे हैं। बच्चों-बुजुर्गों पर हमला कर रहे हैं, लेकिन लोगों को गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए वन विभाग कोई ठोस कार्ययोजना अब तक नहीं बना पाया है।कोटद्वार के पोखड़ा के घरतोली गांव में गुलदार की दहशत बरकरार है। सोमवार सुबह प्राकृतिक जलस्रोत से पानी लेने गई महिलाओं का गुलदार ने पीछा किया। महिलाओं ने किसी तरह भागकर जान बचाई। सूचना पर रेंज अधिकारी वन कर्मियों के साथ गांव पहुंची।

पोखड़ा के गडोली और घरतोली गांवों में दो लोगों पर हमला करने वाला गुलदार रविवार की रात पिंजरे में कैद नहीं हो पाया। क्षेत्र में गुलदार के दोबारा नजर आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। आपको बता दे कि गुलदार ने बीते 19 अगस्त को गडोली गांव में बकरी चुगा रहे सूरज सिंह नेगी (26) पर हमला कर दिया था।

गडोली गांव निवासी रतन सिंह का कहना हैं कि घरतोली गांव के प्राकृतिक जलस्रोत (पंदेरा) के आसपास गुलदार सक्रिय है। सोमवार सुबह आठ बजे घरतोली गांव की आठ-दस महिलाएं पानी लेने के लिए पंदेरा गईं थी।वहां गुलदार ने महिलाओं का पीछा किया। लोग अब जंगल और खेतों में जाने से भी कतरा रहे हैं। घटना के बाद से देवराजखाल-जयखाल मार्ग पर भी दोपहिया वाहन चालक अकेले आवाजाही करने में घबरा रहे हैं।

 

दमदेवल की रेंजर सुचि चौहान का कहना हैं कि गडोली और घरतोली गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक कर गुलदार के बारे में जानकारी ली गई है। ग्रामीणों को आवश्यक हिदायत भी दी गई है। गुलदार को पकड़ने के लिए घिरतोली और गडोली गांव में पिंजरा लगाया गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top