उत्तराखंड

गुलदार ने बनाया मासूम बच्चे को अपना शिकार..

गुलदार ने बनाया मासूम बच्चे को अपना शिकार..

उत्तराखंड :  उत्तराखंड के पौड़ी जिले के विकासखंड खिर्सू के सिंगोरी ग्राम पंचायत में बच्चा गांव में समीप जंगल में गाय चराने गया था जहां गुलदार ने बच्चे पर हमला कर दिया। ३,४ बच्चे जंगल में साथ में गाय चराने गए थे,जिसमे से एक बच्चे को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। गुलदार का हमला देख साथ आए तीन छोटे-छोटे बच्चे गांव की ओर भागे। उन्होंने ग्रामीणों को सूचना दी। ग्रामीणों के पहुंचने तक गुलदार ने उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया था। घायल को जिला हॉस्पिटल पौड़ी लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

बाजावाला गांव और आस-पास दो गुलदार देखे गए थे। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गुलदारों को पकड़ने के लिए वन क्षेत्राधिकारी एमएम बिजलवान की अगुवाई में कई टीमें पूरी रात क्षेत्र में डटी रहीं। लेकिन गुलदारों का कुछ पता नहीं चला। प्रभागीय वनाधिकारी राजीव धीमान का कहना है कि गुलदारों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एफआरआई के जंगल में कई गुलदार हैं। ये गुलदार शिकार के चक्कर में बाजावाला व आसपास के इलाकों में चले जाते हैं।

 

देहरादून के बाजावाला में गुलदारों को पकड़ने के लिए वनकर्मियों की कई टीमें पूरी रात जंगल की खाक छानती रहीं। गुलदारों का पकड़ने के लिए लगाए गए तीन पिंजरों के आसपास वनकर्मी पहरा देते रहे, लेकिन गुलदार पकड़ में नहीं आए। वन विभाग ने ग्रामीणों को शाम ढलने के बाद जंगल की ओर ना जाने की हिदायत दी है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top