उत्तराखंड

पाली मसूरिया के होशियार सिंह रावत बने सेना में लेफ्टिनेंट..

पाली मसूरिया के होशियार सिंह रावत बने सेना में लेफ्टिनेंट..

उत्तराखंड: विकासखंड बेरीनाग के पांखू क्षेत्र के पाली मसूरिया गांव के होशियार सिंह रावत भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। सेना में अधिकारी बनने पर उनके गृह क्षेत्र में खुशी की लहर है। बचपन से मेधावी रहे होशियार ने कक्षा 1 से कक्षा 12 तक की शिक्षा बीरशिवा स्कूल पिथौरागढ़ से ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने जीबी पंत इंजीनियरिग कालेज पौड़ी से बीटेक किया। इस दौरान उन्होंने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा सीडीएस में सफलता हासिल की। होशियार के दादा बची सिंह रावत, पिता हर्ष सिंह रावत भी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होकर गांव में ही काश्तकारी कर रहे हैं और मां कमला रावत गृहणी हैं।

शनिवार को आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई में हुई पासिंग आउट परेड में अपने कंधों में सितारे सजाकर भारतीय सेना में अफसर बन ग‌ए। हालांकि कोरोना के कारण होशियार के परिजन इस खुशी के मौके पर बेटे के कंधों पर स्वयं सितारे नहीं लगा पाए परंतु उन्होंने दूरदर्शन के माध्यम से इस हसीन लम्हें को देखा और टीवी पर बेटे को वर्दी में देख हुए गौरवान्वित हुए।

होशियार के सेना में अधिकारी बनने पर सेवानिवृत्त कैप्टन धन सिंह रावत, दिनेश आर्या, हर्ष सिंह बृजवाल, सतीश जोशी, चंदन कोश्यारी, नवीन कोश्यारी, भगत सिंह बृजवाल, सुंदर महरा, गोपाल सिंह कार्की, मनोज कार्की आदि ने खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top