उत्तराखंड

लासी-सरतोली सड़क पर मलबा आने से 30 गांवों की आवाजाही बंद..

लासी-सरतोली सड़क पर मलबा आने से 30 गांवों की आवाजाही बंद..

 

 

 

 

 

 

 

गोपेश्वर के दशोली ब्लाक के 30 से अधिक गांवों को यातायात से जोड़ने वाली लासी-सरतोली सड़क भारी बारिश के दौरान जगह-जगह मलबा आने से बंद हो गई है।

उत्तराखंड: बरसात के मौसम में हर जगह भूस्खलन हो रहा हैं। जगह जगह पर पहाड़ टूटकर मलबा आ रहा हैं।जिससे सड़कों पर कई घंटो तक जंलग रहा हैं। साथ ही ग्रामीणों को कई किलोमीटर तक पैदल यात्रा करनी पड़ रही हैं। बता दे कि गोपेश्वर के दशोली ब्लाक के 30 से अधिक गांवों को यातायात से जोड़ने वाली लासी-सरतोली सड़क भारी बारिश के दौरान जगह-जगह मलबा आने से बंद हो गई है।

 

पहली बारिश में ही कई जगहों पर गदेरों का मलबा सड़क पर फैल गया है। सोमवार को दिनभर यहां वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी रही, जिससे ग्रामीणों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए करीब चार किलोमीटर तक पैदल दूरी तय करनी पड़ी।

रविवार रात को फरस्वाणफाट क्षेत्र में भारी बारिश हुई, जो सोमवार सुबह आठ बजे तक होती रही। बारिश से गदेरों का मलबा लासी-सरतोली सड़क पर आ गया। ऐसे में 30 से अधिक गांवों की आवाजाही प्रभावित हो गई है। ग्रामीणों का कहना हैं कि पीएमजीएसवाई की ओर से सड़क पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। सड़क पर जगह-जगह गदेरों पर कॉजवे नहीं हैं। जहां कॉजवे है, वहां बीते वर्ष की आपदा में आया मलबा पड़ा है, जिससे थोड़ी बारिश होने पर भी सड़क पर मलबा फैल जाता है।

वही कुछ ग्रामीणो का कहना हैं कि वे सुबह चमोली बाजार आ रहे थे लेकिन सड़क बंद होने के कारण उन्हें चार किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा। कई अन्य ग्रामीण भी पैदल चलकर अपने गंतव्य को पहुंचे। इधर, पीएमजीएसवाई के ईई परशुराम चमोली का कहना है कि सड़क से मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है। जल्द ही सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दी जाएगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top