खेल

 चोट के कारण टीम से बाहर हुए केएल राहुल ..

 चोट के कारण टीम से बाहर हुए केएल राहुल ..

 चोट के कारण टीम से बाहर हुए केएल राहुल ..

 

देश- विदेश :  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज का आगाज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के चलते सीरीज से बाहर हुए जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राहुल को पहली बार टी20 सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला था, मगर चोट ने उनसे यह छीन लिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर होने के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने अपने दुख व्यक्त किया है।

केएल राहुल ने ट्वीट कर लिखा “स्वीकार करना मुश्किल है, लेकिन मैं आज एक और चुनौती का सामना कर रहा हूं। घर में पहली बार टीम का नेतृत्व नहीं करने से निराश हूं, लेकिन टीम को मेरा पूरा समर्थन है। आपके समर्थन के लिए सभी का दिल से धन्यवाद। ऋषभ और टीम को सीरीज के लिए शुभकामनाएं। जल्द ही मिलते हैं।”

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त हुए ऋषभ पंत आज मैदान पर उतरते ही अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। पंत टी20 क्रिकेट में भारत की कप्तानी करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बनेंगे। वह 24 साल 249 दिन की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान डेब्यू करेंगे। वहीं बात उनके गुरु और भारत के सबसे सफल कप्तानों में एक एमएस धोनी की करें तो उन्होंने 26 साल और 68 दिन की उम्र में टीम इंडिया की भागदौड़ संभाली थी। टी20 क्रिकेट में भारत का सबसे युवा कप्तान बनने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है जिन्होंने 23 साल 197 दिन की उम्र में भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

भारतीय टीम: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top