उत्तराखंड

हाईवे पर बेतरतीब खड़े वाहनों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान..

हाईवे पर बेतरतीब खड़े वाहनों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान..

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के अगस्त्यमुनि में निष्प्रयोज्य खड़े वाहनों से लग रहा जाम..

पुलिस ने वाहन स्वामियों को दिया 8 अप्रैल तक का समय..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। अगस्त्यमुनि में केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेतरतीब एवं निष्प्रयोज्य खड़े वाहनों पर पुलिस ने अब कड़ा रूख अपनाया है। पुलिस ने ऐसे वाहन स्वामियों को अपने वाहन हटाने के लिए 8 अप्रैल तक का समय दिया है। उसके बाद ऐसे वाहनों का चालान कर उन्हें सड़क से हटाने की कार्यवाही की जायेगी। पुलिस प्रशासन यात्रा में वाहनों के भारी दबाव को देखते हुए शीघ्र ही खेल मैदान मेें भी अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था करने जा रही है।

इस बार चारधाम यात्रा पर पिछली बार से अधिक यात्रियों के आने की संभावना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा भदाणे के निर्देश पर थाना प्रभारी अगस्त्यमुनि सदानन्द पोखरियाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुलभ एवं सुरक्षित करने के लिए नगर पंचायत क्षेत्रान्तर्गत सड़क पर खड़े वाहनों को हटाने का चरणबद्ध अभियान प्रारम्भ कर दिया है। जिसके अन्तर्गत पहले चरण में पुलिस द्वारा ऐसे स्थानों का चयन किया जा रहा है, जहां पर सबसे अधिक बेतरतीब वाहन खड़े रहते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि इसके लिए पुलिस प्रशासन लगातार ध्वनि विस्तारक से सूचना प्रसारित कर रही है।

बताया कि नगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में सड़क के दोनों ओर वाहनों के खड़े होने से यातायात व्यवस्था गड़बड़ा रही है और जाम की स्थिति भी बनी रहती है। उन्होंने ऐसे वाहन स्वामियों को 8 अप्रैल तक अपने वाहन सड़क से हटाने को कहा है। वहीं पुराना देवल में कोई भी प्राइवेट वाहन सड़क पर खड़ा नहीं होगा। नदी की ओर कोई भी वाहन खड़ा नहीं होगा, जबकि पहाड़ी की ओर भी केवल मैक्स एवं टैक्सी ही खड़ी रहेंगी। वहीं सड़क पर खड़े निष्प्रयोज्य वाहन स्वामियों का पता लगाते हुए उन्हें नोटिस देने का कार्य किया जा रहा है।

उसके बाद चालान की कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों को सड़क से हटाया जायेगा। ब्लॉक रोड एवं बसन्त बिहार जाने वाले मार्ग पर कोई भी दो पहिया या चार पहिया वाहन खड़ा नहीं होगा। जो भी वाहन खड़ा पाया जायेगा उसका चालान किया जायेगा। वहीं मालवाहक वाहन प्रातः दस बजे तक ही नगर क्षेत्र में माल उतारेंगे। जिस भी मालवाहक वाहन से जाम की स्थिति पैदा होगी उसका भी चालान किया जायेगा।

बताया कि इस सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्व में व्यापारियों एवं आमजनों से कई बार बैठक कर चुका है। वहीं नपं क्षेत्र में रह रहे किराये दारों के सत्यापन के लिए भी पुलिस कड़ा रूख अपना रही है। जिस भी भवन में किरायेदारों का सत्यापन होना नहीं पाया जायेगा, उस भवन स्वामी पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जायेगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top