उत्तराखंड

प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले केदारनाथ पहुंचेंगे अधिकारी-कर्मचारी..

प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले केदारनाथ पहुंचेंगे अधिकारी-कर्मचारी…

जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों को बांटी जिम्मेदारियां…

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां हुई तेज…

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी के केदारनाथ धाम से संबंधित प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुये प्रशासनिक हलचले तेज हो गई हैं। इस संबंध में विभिन्न विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि नवम्बर प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री का केदारनाथ धाम का कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को केदारनाथ धाम में पंडाल, वेरिकटिंग करने के निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्साधिकारी को मेडिकल टीम केदारनाथ हेलीपैड, चारधाम हेलीपैड एवं एक अतिरिक्त मेडिकल टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। परिवहन विभाग को एटीवी वाहन की फिटनेस सहित वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट, पूर्ति विभाग को रिफिलिंग के लिये ईधन की व्यवस्था व सैम्पलिंग करने, पुलिस को सुरक्षा बल, जीएमवीएन को भोजन व ठहरने की व्यवस्था तथा बीकेटीसी को पूजा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने जिला उद्यान अधिकारी को फूल की व्यवस्था तथा जिला विकास अधिकारी को पास बनाने की जिम्मेदारी दी है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों की डूयटी लगाई जायेगी वह कार्यक्रम के दो दिन पहले केदारनाथ धाम में अपनी उपस्थित देंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top