उत्तराखंड

महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय में दिया धरना..

महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय में दिया धरना..

दो माह से वेतन आहरण नहीं होने से महिला कर्मचारियों में बना है आक्रोश..

जल्द वेतन नहीं मिलने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। दो माह से वेतन आहरण न होने को लेकर मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला कर्मचारी संघ ने सीएमओ कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया। कर्मचारियों ने कहा कि यदि शीघ्र कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो उन्हें मजबूर आंदोलन को उग्र करना पडे़गा।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत सोमवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जनपद की स्वास्थ्य महिला कार्यकर्ता सीएमओ कार्यालय पहुंची, जहां कार्यकर्ताओं ने वेतन आहरण एवं कोविड प्रोत्साहन भत्ता न मिलने को लेकर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके उपरान्त एक दिवसीय धरना भी दिया।

इस अवसर पर महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि गत दिवस प्रान्तीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में निर्णय के अनुसार ही कार्यकर्ताओं ने धरना दिया है। कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं माह जून व जुलाई दो माह का वेतन आहरण नहीं होने से उनके सामने परिवारिक व अन्य कार्य क्षेत्रों के खर्चो का वहन करने का संकट पैदा हो गया है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला रूटिन कार्य के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी कर रही है।

जिससे लगभग तीन से चार सौ रूपए का व्यय प्रतिदिन हो रहा है। विगत दो माह से वेतन न मिलने से खर्चो का वहन कर पाना संभव नहीं है। उन्होंने विभाग एवं शासन-प्रशासन से शीघ्र वेतन एवं कोविड प्रोत्साहन भत्ता आहरण करने की मांग की है। कहा कि यदि शीघ्र वेतन आहरण नहीं होता है, तो उन्हें मजबूरन उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पडेगा। धरने में जिलाध्यक्ष दीपा नेगी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपिका पंवार, जिला मंत्री कमला भंडारी, सतेश्वरी रावत, उमा करासी, शशिबाला, दर्शनी नेगी, नीता मेवाल समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top