देश/ विदेश

सूरज पर गया जंबो जेट प्लेन, गलती से कैप्चर हुई खूबसूरत Photo..

जंबो जेट प्लेन

सूरज पर गया जंबो जेट प्लेन, गलती से कैप्चर हुई खूबसूरत Photo..

देश-विदेश : कैलिफ़ोर्निया में एक एस्ट्रो फोटोग्राफर ने भी गलती से सूरज के सामने एक जंबो जेट का परफेक्ट शॉट लिया है। धर्म एंड्रयू मैककार्थी एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं और वह दो साल से सूरज की खूबसूरत तस्वीरें ले रहे थे। मैकार्थी ने सूरज के कई शॉट लिए हैं। हालांकि, उनमें से ज्यादातर एक जैसे दिखते हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने कैमरे से जो कैप्चर लिया है वह अब तक का उनका सबसे अच्छा शॉट था।

 

 

फ़ोटोग्राफ़र ने कहा कि वो सूरज की तस्वीरें ले रहे थे, तभी अचानक उन्होंने सूरज पर एक c की फ्लाइट 425 के चढ़ते हुए शॉट को कैप्चर कर लिया। तकनीकी शब्दों में, उसने सूर्य पर चढ़े हुए जंबो जेट प्लेन को क्लिक कर लिया। मैकार्थी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ‘cosmic_background’ पर ये शॉट्स शेयर किए हैं। कैलिफोर्निया के रहने वाले मैकार्थी ने कहा कि वह एक शॉट को कैप्चर करने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें वीडियो की तरह हाई फ्रैमरेट्स की जरूरत थी।

 

 

जब उन्होंने अपनी तस्वीरें देखीं तो उनको विमान की ये सबसे परफेक्ट फोटो मिली है। हालांकि जेट सूरज के सामने केवल एक सेकंड के लिए आया था, लेकिन अपने कैमरे में उच्च फ्रेम दर सेटिंग के कारण मैककार्थी इसे कैप्चर करने में कामयाब रहे है। मैकार्थी ने कहा कि, “मेरे लिए यह बहुत दुर्लभ है। कई फोटोग्राफर हैं जो एयरपोर्ट के पास बैठे रहते हैं और इन शॉट्स को कैप्चर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। हालांकि, सूरज की शूटिंग के मेरे दो साल में यह पहली बार है। इन खूबसूरत तस्वीरों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top