उत्तराखंड

देवभूमि के पर्यटकों को देहरादून से लद्दाख भ्रमण कराएगा आईआरसीटीसी..

देवभूमि के पर्यटकों को देहरादून से लद्दाख भ्रमण कराएगा आईआरसीटीसी..

 

 

 

 

 

 

 

यात्रा के दौरान पर्यटकों को लेह के होटलों में ठहरने के साथ ही मठों, स्तूपों, शांति स्तूपों, गुरुद्वारा, शाम घाटी में लेह पैलेस, दिस्कीत, हुंडर और तुर्तुक गांवों के साथ-साथ अन्य स्थानीय स्थलों की सैर के साथ प्रसिद्ध पैंगोंग झील का भ्रमण कराया जाएगा।

 

उत्तराखंड: देवभूमि के लोगों के लिए, भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) देहरादून से लद्दाख के लिए हवाई यात्रा कराएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी ने खास टूर पैकेज तैयार किया है। आईआरसीटीसी के अधिकारियों का कहना हैं कि पर्यटक विशेष टूर पैकेज के तहत 14 सितंबर से 5 दिसंबर तक सात रात आठ दिन का पैकेज ले सकेंगे।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा का कहना हैं कि यूनिक ट्रिप पैकेज के तहत यात्रियों को देहरादून, ऋषिकेश और हरिद्वार से नई दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। इसके बाद नई दिल्ली से लेह जाने और आने की व्यवस्था हवाई जहाज के जरिये की गई है। यात्रियों के खाने-पीने के साथ ही थ्री स्टार होटलों में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है।

यात्रा के दौरान पर्यटकों को लेह के होटलों में ठहरने के साथ ही मठों, स्तूपों, शांति स्तूपों, गुरुद्वारा, शाम घाटी में लेह पैलेस, दिस्कीत, हुंडर और तुर्तुक गांवों के साथ-साथ अन्य स्थानीय स्थलों की सैर के साथ प्रसिद्ध पैंगोंग झील का भ्रमण कराया जाएगा। किराए की अगर बात करें तो एक व्यक्ति की यात्रा का कुल खर्च 49,500 रुपये होगा।

जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज के तौर पर 44,500 रुपये प्रति यात्री और तीन पर्यटकों के एक साथ ठहरने पर 43,900 रुपये प्रति व्यक्ति का भुुगतान करना होगा। यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर जाकर की जा सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top