उत्तराखंड

पर्यटकों को मिलेगी जिले के अनछुए स्थलों की जानकारी

पर्यटन विभाग की ओर प्रकाशित की गई है काॅफी टेबल बुक, डीएम ने किया विमोचन
रुद्रप्रयाग। पर्यटन के अनछुए स्थलों की जानकारी का समावेश लिए जनपद की काॅफीटेबल बुक का विमोचन जिला कार्यालय कक्ष में जनपद के होटल व्यवसायियों की उपस्थिति में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने किया। काॅफीटेबल बुक का विमोचन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त पर्यटक स्थलों का संकलन बुक में किया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि काॅफीटेबल बुक दिल्ली में समस्त विदेशी एम्बैसी और जनपद के हर होटल में उपलब्ध रहेगी, जिससे जिले के सभी पर्यटक स्थलों की जानकारी देश-विदेशों व पर्यटकों तक पहुंच सके। इसके साथ ही काॅफीटेबल बुक की मैगजीन भी पर्यटन विभाग की ओर से प्रकााशित की गई है, जो होटल के हर कमरे में पर्यटकों के लिए उपलब्ध रहेगी। जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग को काॅफीटेबल बुक की पीडीएफ फाइल बनाकर जनपद व जनपद की समस्त विभागों की वेबसाइट में काॅफीटेबल बुक को अपलोड करने के निर्देश दिए। इससे घर बैठे व्यक्ति को भी जनपद की सभी जानकारी हासिल हो सकेंगी। काॅफी टेबल से जहां एक ओर जनपद के सभी पर्यटक स्थलों की जानकारी पर्यटकों को एक स्थान पर मिल सकेगी, वहीं दूसरी ओर पर्यटकों के जनपद में आने से आर्थिकी भी मजबूत होगी।

इस अवसर पर यूटीडीबी के सतीश बहुगुणा, जिला साहसिक खेल अधिकारी सुशील नौटियाल, एआरटीओ मोहित कोठारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार, सचिन, ट्यूलिप, शंगरीला आदि होटल के मालिक, प्रबन्धक व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top