उत्तराखंड

युवाओं में फिटनेस को लेकर बढ़ रहा क्रेज: गुलाटी..

युवाओं में फिटनेस को लेकर बढ़ रहा क्रेज: गुलाटी..

रुद्रप्रयाग। उत्तराखण्ड पाॅवर लिफ्टिंग एसोसिएशन के सौजन्य से रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में दी माउण्टेन पाॅवर लॉफिंग चैंपियनशिप 2021 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में वरओल युवक वर्ग में लक्की बिष्ट एवं युवती वर्ग में ममता रानी ने बेहतर प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जिले में दूसरी बार हुई पाॅवर लॉफिंग चैंपियनशिप को लेकर युवाओं में खासा जोश देखने को मिला।
बता दें कि पहाड़ी जिलों में युवावो एवं युवतियों में फिटनेस के प्रति जागरूकता को लेकर पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन आॅफ रुद्रप्रयाग की ओर से उत्तराखण्ड पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के सहयोग से दी माउण्टेन पाॅवर लॉफिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सौ से ज्यादा युवाओं ने भाग लेकर अपना प्रदर्शन दिखाया। प्र्रतियोगिता में उत्तराखण्ड पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव अर्जुन गुलाटी ने भाग लेकर युवाओं का उत्सावर्द्धन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पहाड़ों में भी फिटनेस को लेकर युवाओ को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं को जानकारी दी जा रही है कि किस तरह से वे अपने को फिट रख सकते हैं। कहा कि कोरोना जैसी बीमारी देश में फैल रही है।

 

ऐसे में जरूरी है कि स्वयं को फिट रखा जाय। कहा कि सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए। साथ ही युवाओं का साथ देना चाहिए। युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए। वन विभाग में कर्मचारी होने के नाते वे विभाग से भी इस तरह की प्रतियोगिताओ के आयोजन लिए कहेंगे। व्यापार संघ अध्यक्ष चन्द्रमोहन सेमवाल ने कहा कि जिले में पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन आॅफ रुद्रप्रयाग के प्रयास से माउण्टेन पाॅवर लिफ्ंिग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। यह सराहनीय पहल है, जिसका स्वागत किया जा रहा है। कहा कि युवाओं को फिट रहने की आवश्यकता है। जब वे फिट रहेंगे, तभी देश तरक्की की ओर अग्रसित हो सकता है। युवाओं को खेल प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भागीदारी लेने की जरूरत है, तभी जाकर वे अपने भविष्य में तरक्की कर सकतें हैं। रुद्रप्रयाग पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन आॅफ रुद्रप्रयाग के महासचिव दीपक गुसांई एवं सचिव शुभम पटवाल ने बताया कि दूसरी बार दी माउण्टेन पाॅवर लिफ्ंिग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। देखा जा रहा है कि हर साल युवाओं में फिटनेस को लेकर जागरूकता बढ़ रही है। युवा एवं युवतियां भारी संख्या में प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

 

इस बार भी प्रतियोगिता में प्रदेशभर के युवक एवं युवतियों ने भाग लिया। युवाओं को फिटनेस के प्रति काफी सजग किया जा रहा है, जिससे वे खुद को फिट रख सकें। उन्होंने कहा कि आॅवरआॅल युवक वर्ग में लक्की बिष्ट व युवती वर्ग में ममता रानी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जबकि आॅवरआॅल पुरूष वर्ग में प्रथम ठाकुरी सिलवर व कांस्य पदक सिद्धांत सुजवल के नाम रहा। युवती वर्ग में साक्षी काला सिलवर तथा तनुजा सेमवाल ने कांस्य पदक जीता। राष्ट्रीय रेफरी की अर्जुन गुलाटी, दिनकर पाण्डेय, सागर रावत, संजय सक्सेना, आदित्य वर्मा व प्रशांत तलवार ने निभायी। इस मौके पर अधिवक्ता अर्जुन बाजपेयी, डाॅ राजीव गैरोला, डाॅ संजय बगवाड़ी, अजय रावत, सूरज नेगी, हरी बगवाड़ी, गणेश नौटियाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top