उत्तराखंड

आईएएस दीपक रावत का होने वाला है ट्रांसफर..

आईएएस दीपक रावत का होने वाला है ट्रांसफर..

जानिए अब कौन सी जिम्मेदारी मिलेगी..

 

 

 

उत्तराखंड: तेजतर्रार और ईमानदार अफसरों में से एक दीपक रावत पिटकुल यानी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड के एमडी के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन उनसे यह जिम्मेदारी वापस लेने की तैयारी हो रही है। जिसकी जानकारी ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने खुद दी है। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी से निवेदन किया है कि अब यूपीसीएल में भी परमानेंट एमडी की नियुक्ति हो गई है।

 

लिहाजा वे दीपक रावत को अब कोई और जिम्मेदारी दें। साफ बात यह है कि पिटकुल के एमडी पद से दीपक रावत को हटाने की बात कही गई है, ताकि ऊर्जा मंत्री किसी और को चार्ज दे सकें। इस तरह भविष्य में यूपीसीएल की तर्ज पर पिटकुल में भी परमानेंट एमडी की नियुक्ति की जाएगी। आईएएस दीपक रावत से यूपीसीएल के बाद पिटकुल एमडी पद की जिम्मेदारी वापस लेने का मतलब साफ है उन्हें हाशिए पर धकेला जा रहा है।

 

आईएएस दीपक रावत उन अफसरों में से हैं, जिन्होंने फील्ड में काम करके छवि चमकाई है। ऐसे में उन्हें दफ्तरी जॉब कम ही रास आ रही है। वह खुद चाहते हैं कि उनको ऊधमसिंहनगर या हरिद्वार जैसे किसी बड़े जिले के डीएम के रूप में जिम्मेदारी मिल जाए या गढ़वाल कुमाऊं की कमिश्नरी मिले ताकि वह फील्ड में काम कर सकें।

 

आपको बता दे कि ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत और आईएएस दीपक रावत के बीच तनातनी की खबरें भी खूब सुर्खियों में रही हैं। यही वजह है कि ऊर्जा मंत्री विभागीय निगमों से आईएएस की छुट्टी करना चाहते हैं, ताकि वहां मर्जी के एमडी तैनात किए जा सके। बहरहाल अगर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ऊर्जा मंत्री के आग्रह पर पिटकुल से आईएएस दीपक रावत की छुट्टी करते हैं तो ऊर्जा मंत्री और आईएएस दीपक रावत दोनों के मन की साध पूरी हो जाएगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top