उत्तराखंड

युवक ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, फिर पेट्रोल से जलाया..

जुलाई 2020 में हुआ था विवाह, चार माह की है बेटी..

धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज..

 

 

 

उत्तराखंड: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में रहने वाला एक युवक पति से हैवान बन गया। पत्नी के साथ ऐसी बर्बरता की कि देखने वालों की रूह कांप जाएं। शराब पीने के बाद पत्नी को कोड़े की तरह लात घूसों से पीटा। हैवानियत का यह सिलसिला तब जाकर रुका जब उसकी जान निकल गई। फिर इसे अग्नि दुर्घटना दिखाने के मकसद से पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। वह सुबह तक शव का अंत्येष्टि भी कर लेता, लेकिन उससे पहले ही किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। ससुर की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मटेना गांव निवासी कृष्ण उर्फ किशन (28) पुत्र सुंदर लाल का सोमवार देर रात पत्नी शोभा देवी (25) से विवाद हुआ। कृष्ण ने पत्नी की पिटाई की और पटक-पटक कर उसे मार डाला। पत्नी की मौत के बाद वह शव को किचन में ले गया और वहां पेट्रोल डालकर शव को काफी जला दिया। उसने लोगों में प्रचारित किया कि सिलिंडर फटने से लगी आग में उसकी पत्नी जल गई है।

सुबह आठ बजे उसने लमगड़ा ब्लॉक निवासी ससुर किशन राम को फोन पर कथित हादसे की सूचना दी। पुलिस का कहना हैं कि कृष्ण सुबह पत्नी के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था, तभी किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

 

 

 

कोतवाल अरुण कुमार का कहना हैं कि शव पर चोट के काफी निशान थे। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने कृष्ण के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी पति ने पत्नी की हत्या का जुर्म कुबूल किया है। पूछताछ में कृष्ण ने कहा कि वह शराब के नशे में था। पत्नी की मौत के बाद उसने सिलिंडर फटने की मनगढ़ंत कहानी बनाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका।

 

विवाह के 14 महीने बाद ही पति ने शोभा की जीवन लीला समाप्त कर दी। उसकी चार माह की बेटी के सिर से मां का साया चला गया। पुलिस ने बेटी को बाल कल्याण समिति के सौंप दिया है। पुलिस का कहना है कि पिछले साल शोभा देवी की शादी कृष्ण से हुई थी। कृष्ण दिल्ली में नौकरी करता था, जबकि पत्नी बेटी के साथ गांव में थी।

 

बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले ही कृष्ण दिल्ली से आया था। रात में हुए विवाद के बाद परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। महिला की हत्या के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पति ने पत्नी को पीटकर मार डाला, अपराध खुलने के भय से जलाने का प्रयास किया। पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top