राशिफल

आज इन राशि के जातकों को व्यापर में होगा मुनाफा, राशिफल 9 सितम्बर 2022..

आज इन राशि के जातकों को व्यापर में होगा मुनाफा, राशिफल 9 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- यदि आप अपने मित्र से आज किसी को धन उधार देने की बात करें,तो उन्हें अवश्य दे,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आप बाकी कामों के साथ-साथ अपने लिए भी कुछ समय निकालने की सोचेंगे,जिससे आप अपनी कुछ जरूरत की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको परिवार में चल रही कलह को मिलजुलकर समाप्त करना होगा। माताजी आज आपके साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में सम्मलित हो सकती हैं।

वृष- परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलने से आज आपको खुशी होगी और आप किसी अच्छे मकान अथवा किसी नयी गाडी को अपने घर लेकर आ सकते हैं। आप अपने रहन-सहन में भी कुछ बदलाव करेंगे और जीवनसाथी के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य आपकी बात मान एक नौकरी को छोड़कर दूसरी को कर सकता है। आपको किसी भी जोखिम को उठाने से पहले सोच विचार अवश्य करना होगा,नहीं तो वह गलत हो सकता है।

मिथुन- आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से वह आपको ज्यादा लाभ देकर जाएगा,जिससे आपके मन में खुशी बनी रहेगी। आप नौकरी में भी अधिकारियों से अपने मन की बात कहने में सोचेंगे नहीं और वह भी आपके द्वारा दिए गए सुझावों का पूरा स्वागत करेंगे,जो लोग राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं,उन्हें अपने आसपास के लोगों से सावधान रहना होगा नहीं तो वह उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। बहन के विवाह में आ रही समस्या आज किसी मित्र की मदद से दूर होगी।

कर्क- सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है,उनके अच्छे कार्यों से समाज में मान सम्मान और बढ़ेगा। आप अपने व्यवसाय में ज्यादा ध्यान देंगे, जिसके कारण आप परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। आप अपने अच्छे व्यवहार से आज लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपके आज कुछ अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित कर सकते हैं। विद्यार्थी को अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। संतान को किसी अच्छी नौकरी के मिलने से आपको उनके करियर की चिंता समाप्त होगी।

सिंह- आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा कोई ऐसी सलाह मिलेगी,जो आपके लिए अच्छी होगी, इसलिए आपको उसे नजरअंदाज नहीं करना है,लेकिन आप यदि किसी काम को भाग्य के भरोसे करेंगे,तो उसमें सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक स्थिति की यदि आपको कुछ चिंता थी,तो वह पहले से मजबूत होगी। आपके निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा।

कन्या- आपके मन में कुछ नए नए विचार आएंगे,जिन्हे आपको अपने व्यापार में तुरंत आगे बढ़ाना होगा, जिनसे आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको अटके हुए कार्य को पूरा करने के लिए आज किसी मित्र के साथ की आवश्यकता होगी। धन लाभ मिलने से आप परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को भी पूरा कर सकते हैं। आपका कोई कानूनी संबंधित विवाद आपके लिए थोड़ा परेशानी तो लेकर आएगा,लेकिन आप उसमें सफलता हासिल करेंगे।

तुला– आप अपनी क्रिएटिविटी से कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे और वह भी आपकी बात मानेंगे। आपको बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी योजनाओं को किसी के सामने जाहिर नहीं करना है,नहीं तो वह इसका बुरा मान सकते हैं। यदि आपका कोई आवश्यक कार्य पेंडिंग चल रहा है,तो आपको आज उसे पहले पूरा करना होगा।

वृश्चिक- बिजनेस कर रहे जातकों को आज अच्छा लाभ मिलेगा और अन्य किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आज आपको किसी निवेश को करने से पहले अपने भाइयों से सलाह मशवरा लेना होगा,जो विद्यार्थी कला के क्षेत्र से जुड़े हैं,वह आज किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के बात आपको बुरा लग सकती है।

धनु- आप यदि सच्चे मन से किसी काम को करेंगे,तो उसमें आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप उसमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे,लेकिन लेनदेन के जरूरी मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी। आपको अपनी आंख व कान खुले रखने होगा,नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। आपको किसी परिजन की ओर से कोई सुखद सूचना सुनने को मिल सकती है,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

मकर- आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आप अपनी मीठी बातों से लोगों से खूब वाहवाही लूटेंगे और साख चारों ओर फैलेगी। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी व्यवसाय को करेंगे,तो वह अच्छा लाभ देगी। आपको अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाने की आवश्यकता है,नहीं तो पेट संबंधी समस्या हो सकती है। आपको अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखना बेहतर रहेगा।

कुंभ- आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं,जिनमें आपको जरूरी वस्तुएं खरीदना ही बेहतर रहेगा,नहीं तो आप अपने काफी धन को समाप्त कर देंगे। व्यापारिक क्षेत्रों के लिए यदि आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,जो आपके लिए लाभदायक रहने वाली है। आपको अपने भविष्य की चिंता सताएगी,जिसके कारण आप कुछ धन संचय करने पर भी विचार कर सकते हैं।

मीन- व्यवसाय कर रहे लोग अपने व्यवसाय में जी तोड़ मेहनत करेंगे और जिसके कारण वह अपने व्यवसाय की कुछ रुकी हुई योजनाओं को पूरा करके उन्हें गति देंगे और उनसे अच्छा लाभ मिल सकता है,लेकिन व्यवसाय से जुड़ी यदि कोई समस्या चल रही थी,तो वह भी आज खुल जाएगी। नौकरी कर रहे जातकों की काम की गति थोड़ी धीमी रहेगी,जिसके कारण अधिकारी भी उनसे ना खुश रहेंगे। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी शांत रहना बेहतर रहेगा,जिससे आप अपने रिश्तो को भी बेहतर बना पाएंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top