राशिफल

इन राशि के जातकों के कार्य में विरोधी बनेंगे बाधक, राशिफल 8 जनवरी 2022..

इन राशि के जातकों के कार्य में विरोधी बनेंगे बाधक, राशिफल 8 जनवरी 2022..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग आज अपने व्यवसाय के लिए अपने पिताजी से कुछ उपाय पूछ सकते हैं, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज आपको अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जिन्हें देखकर आपके परिवार के सदस्य भी हैरान रहेंगे। यदि आज आप किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन को वापस मिलने में कठिनाई होगी, इसलिए आज यदि किसी को धन उधार दे, तो परिवार के किसी सदस्य से सलाह मशवरा अवश्य करें।

वृष- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा, जो लोग किसी नए कार्य को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आज उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का भरपूर सहयोग व साथ मिलेगा, जिसके कारण उन्हें शिक्षा में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। साझेदारी में यदि आप आज किसी व्यवसाय को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आज आपको अपने पार्टनर के ऊपर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। उनको वैवाहिक जीवन से कोई खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप लोगों से बातचीत करने की बजाय वह काम करना पसंद करेंगे जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी, लेकिन इसमें भी आपको ध्यान देना होगा कि आप किसी भी ऐसे व्यक्ति के बहकावे में ना आएं जो आपके लिए नुकसानदायक रहे। यदि आप आज किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको अपने वाहन को सावधानीपूर्वक चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। सायंकाल का समय आज आप अपनी संतान की कुछ समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे। इसमें अपने जीवन साथी की सलाह भी लें।

कर्क- आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आज वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन यदि आप उस स्थिति पर ध्यान देंगे, तो वह उसी स्थिति से बाहर निकल सकते हैं, इसलिए यदि आज कोई बहस बाजी हो, तो आपको उसमें चुप रहना ही बेहतर रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी शादी समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। यदि व्यापार में आज आपको किसी से धन उधार लेना पड़े, तो कुछ समय के लिए रुक जाए।

सिंह- आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है, इसलिए आपको स्वास्थ्य में के प्रति सचेत रहना होगा, उसमें लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है। यदि आपको पहले से कोई रोग है, तो उसके कष्टों में भी आज वृद्धि हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो किसी चिकित्सक से सलाह मशवरा अवश्य करें। आज आपको कुछ बेवजह की चिंता परेशान करेगी, जिनके कारण आप आज थोड़ा उदास रहेंगे और अपने काम पर भी ध्यान नहीं देंगे। लेकिन नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने काम पर ध्यान देना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। शिक्षा के क्षेत्र में आ रही परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए आज विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों अथवा सीनियर्स के सुझावों की आवश्यकता होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे व उनमें आपसी वाद विवाद भी होंगे। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो आज उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। परिवार के सदस्यों की प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला- आज का दिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। यदि परिवार में कोई कलह चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी। पारिवारिक एकता बढ़ेगी। आज आपके पिताजी को कोई रोग परेशान कर सकता है, इसलिए उनको बाहर के खान-पान आदि से परहेज रखने के लिए कहें। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाए।

वृश्चिक- आज आपके आसपास के लोग आप से काफी प्रभावित रहेंगे, जिसके कारण वह आपके मित्र बनने की भी चेष्टा रखेंगे, लेकिन आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि सरकारी नौकरी से जुड़े छात्रों ने अपने किसी कानूनी कार्य को लंबे समय से छोड़ा हुआ है, तो आज उन्हें वह पूरा करना पड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को आज लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। सायंकाल के समय आज विद्यार्थियों को किसी परीक्षा का परिणाम मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे।

धनु- आज व्यवसाय कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह अपने व्यवसाय में आगे बढ़ पाने में सफल रहेंगे। यदि घर के लोगों के दिलों में कुछ खटास चल रही है, तो आज आप उसे भी दूर कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति भी आज आपको थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि आपको कुछ पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय आज आप अपने किसी परिवार के सदस्य से यदि किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे और वह ना होने से आप परेशान हो सकते हैं

मकर- आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहेगा, जिन्हें सुलझाने में ही आज आप पूरा दिन व्यतीत करेंगे। यदि आपने अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए किसी से कोई सलाह लेने की सोचा है, तो ध्यान रहे वह सलाह किसी विशेषज्ञ से ही लें। आज अपने साथी को कहीं शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब पर ध्यान रखना होगा।

कुंभ- राजनीति से जुड़े लोगों को आज आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, क्योंकि राजनीति में आज उनको कोई पद मिल सकता है, जिसके कारण उनकी काफी समस्याएं भी हल होंगी, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को यदि आज कोई सलाह दे, तो आपको उस सलाह को नहीं मानना है, क्योंकि वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी।

मीन- आज का दिन आप के प्रभाव पर ताप में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि आज आप कुछ धन अपने भविष्य के लिए निवेश करेंगे, तो वह भविष्य में आपको लाभ दे सकता है। आज व्यापार कर रहे लोगों के पीछे विरोधी उनके कामों में रोड़ा अटका ने के पूरी कोशिश करेंगे, जिसके कारण उनकी कुछ डील भी लटक सकती हैं। आज आपको अपने सभी विरोधियों की ओर नजर रखनी होगी, कुछ विरोधी उनके मित्र के रुप में भी हो सकते हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top