राशिफल

तुला, धनु, मकर राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, राशिफल 7 जून 2023..

तुला, धनु, मकर राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, राशिफल 7 जून 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- बिजनेस की इनकम में बढ़ोतरी आपके चेहरे पर खुशी लाएगी। कार्यक्षेत्र में टीम को लीड करने का मौका आपके हाथ लग सकता है। इकोनॉमिक लेवल पर हालात बेहतर रहेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके इमोशनल लगाव बढ़ सकते है। फैमिली में सभी के साथ कहीं घुमने की प्लानिंग बन सकती है। सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेगा। स्टूडेंट्स को स्टडी को समय की महत्ता को समझना होगा।

वृषभ- बिजनेस में आज आपके अथक प्रयासों से नए कस्टमर्स जुड़ेंगे। जहां प्रयत्नों की ऊंचाई अधिक होती हैं, वहां किस्मत को भी झुकना पड़ता है। ऑफिस में आपकी वर्क एफिशिएंसी आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। फैमिली में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा। सोशल लेवल पर आपके कार्यों से आपके मान-समान में वृद्धि होगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखने में आप सफल रहेंगे। कंपीटीटिव स्टूडेंट्स एग्जाम और पॉलिटिकल पर्सन इलेक्शन डेट्स को लेकर चिंतित रहेंगे। सेहत में कुछ सुधार हो सकता है।

मिथुन- ससुराल में किसी से अनबन हो सकती है। शेयर, मुनाफा बाजार में इन्वेंस्टमेंट की प्लानिंग में कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में सतर्क रहकर कार्य करना होगा। कोई आपके विरूद्ध षडयंत्र रच सकता है। फैमिली में आप मेंटली टॉर्चर हो सकते है। सेहत के मामले में दिन आपके लिए बेहतर नहीं रहेगा। अचानक ऑफिशियल ट्रेवलिंग आपकी टेंशन बढ़ा सकती है। स्टूडेंट्स के लिए दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा।

कर्क- फैमिली बिजनेस में आपकी एंट्री करने वाले है, तो सुबह 7.00 से 9.00 और अमृत, शाम 5.15 से 6.15 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा।आर्थिक स्थिति बेहतर रहने से आपके चिंता दूर होगी। फैमिली में बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा। सामाजिक स्तर पर आपके लंबित कार्य पूरे होंगे। वर्क स्पेस पर अप्स और डाउन की स्थितियां बनेगी, जो आपकी चिंता बढ़ाएगी।

सिंह- सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेगा। वर्कस्पेस पर टीम में एकजुटता बनाएं रखकर आप अपने प्रॉजेक्ट को कम्पलिट करेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के रिलेशन में सुधार आएगा। मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपनी स्टडी में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। फ्रेंड्स के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है।

कन्या- आज आपको आकस्मिक धन लाभ होगा। बिजनेस में अच्छे नतीजे मिलने से, नई जगह पर आउटलेट खोलने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7.00 से 9.00 और अमृत, शाम 5.15 से 6.15 के मध्य करें। फैमिली में कुछ मामलों में आपका इंटरफेयर हो सकता है। मेडिकल स्टूडेंट्स अपने प्रयासों से फ्यूचर में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

तुला- बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने के लिए रेगुलर एक्टिविटी के साथ-साथ एक्स्ट्रा एफर्ट भी आपको करने पड़ेंगे। वर्कस्पेस पर किसी से डिबेट न कर आप अपने वर्क पर ध्यान देंगे तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा। वाणी में सरलता बनाये रखें। फैमिली में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।अचानक ट्रेवलिंग आपकी टेंशन बढ़ा सकती है। स्पोर्ट्स पर्सन प्रैक्टिस करते समय सचेत रहें चोट लग सकती है।

वृश्चिक- आज आप इंटीरियर डिजाइन बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बना सकते है। वर्कप्लेस पर सीनियर्स की हैल्प से आपका कोई प्रोजेक्ट्स कंप्लीट हो सकता है। फैमिली में आपके व्यवहार में परिवर्तन आने से खुशी का माहौल बनेगा। ग्रहों का साथ मिलने से लव और शादी शुदा जिंदगी में शानदार गुजरेगा। सोशियल लेवल पर आपकी ही चर्चा होगी। स्टूडेंट्स हार्ड वर्क से अपनी रेंक को बरकरार रखनें कामयाब रहेंगे।अचानक ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है।

धनु- इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में परेशानियों को पार करते हुए आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे।एम्प्लॉय ऑफ द मंथ का खिताब आप हर बार पाने के प्रयास में लग जाएंगे। फैमिली के साथ आप ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करेंगे। इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए दिन कुछ परेशानियों भरा रह सकता है। मौसम परिवर्तन का असर आपकी सेहत पर पड़ेगा।

मकर- आज बिजनेस में अच्छे अवसर आपके हाथ लग सकते है। वर्कस्पेस पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। साथ ही आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। किसी पुराने कार्य को लेकर अचानक ट्रेवलिंग हो सकती है। लव और शादी शुदा जिंदगी में दिन आपके लिए यादगार बितेगा।स्पोर्ट्स पर्सन के लिए दिन कुछ सिखाने वाला बितेगा। फैमिली में आपके डिसीजन पर सबकी सहमती रहेगी।

कुंभ- आज परिवार में आपकी किसी गलती से रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आज आप खान-पान का भी ध्यान रखें आपका डाइजेशन गड़बड़ा सकता है। ट्रेवलिंग जोखिम भरी हो सकती है। स्टूडेंट्स की परफॉर्मेंस में गिरावट आ सकती है।

मीन- आज आप बिजनेस में इन्वेंस्टमेंट की प्लानिंग बना सकते है। हेल्थ में सुधार देखने को मिलेगा। लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन एंजॉय भरा बितेगा। स्टूडेंट्स को मेंटोर से न्यू टेक्नोलॉजी सिखने को मिलेगी। फैमिली में किसी डिसिजन में बड़े-बुजुर्गों का साथ मिलेगा। ट्रेवलिंग में हुए एक्सपेंडिचर को लेकर आपकी चिंतित रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top