राशिफल

आज इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान, राशिफल 6 अगस्त 2022…

आज इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान, राशिफल 6 अगस्त 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष– राजनीति में कार्यरत लोग जनता के प्रिय बनेंगे। शारिरीक कष्ट होने से आपको कुछ परेशानी होगी, लेकिन बाद में सब कुछ ठीक हो जाएगा। आपके चेहरे पर एक विशेष तेज देखने को मिलेगा। शत्रु आपस में लड़ कर ही नष्ट हो जाएंगे। माता पिता के आशीर्वाद से आपको शासन द्वारा सम्मानित किए जाने की भी पूरी संभावना बनती दिख रही है।

वृष– व्यवसाय कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना लाभदायक रहेगा। वह इसका इस्तेमाल करके लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। ऑफिस में कार्यरत लोग लड़ाई झगड़े के बाद अपने अच्छे वव्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। जीवन साथी से चल रही अनबन समाप्त होगी और आपके संबंध मधुर होंगे।

मिथुन– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा कि आपकी कोई बात किसी परिवार के सदस्य या कहीं और के लोगों को बुरी ना लग जाए। आपके बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय आपके लिए लाभदायक रहेंगे। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आप किसी मंदिर आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। तभी आप उनका समाधान आसानी से खोज पाएंगे। विद्यार्थी भी शिक्षा में पूरी मेहनत से जुटे नजर आएंगे।

कर्क– कड़ी मेहनत से ही आप आज अपने कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका अकारण ही छोटे भाई बहनों से असहयोग का भागी बनना पड़ सकता है। आप अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारियों पर खरा उतरेंगे, जिसके बाद परिवार के सदस्य आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे। नवविवाहित जातकों के जीवन में कुछ खलबली रहेगी, लेकिन उन्हें किसी पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना है।

सिंह– मित्रों के सहयोग से आप किसी निवेश संबंधी योजना में दिल खुलकर निवेश करेंगे। माता पिता आपको कुछ सुझाव देंगे, जिन पर अमल करके आप अपनी मानसिक चिंता को थोड़ा कम कर सकते हैं। परिवार में किसी छोटी-मोटे पार्टी का आयोजन होगा, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप अपनी मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

कन्या– यदि पिछले कुछ दिनों से आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो उसमें सुधार होता दिख रहा है। आपको आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, जो उन्हें मन मुताबिक लाभ देगा। आपको किसी व्यक्ति की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके साथ कोई धोखा कर सकता हैं।
आपकी वाणी आपको मान सम्मान दिलाएगी, इसलिए आपको उसमें मधुरता बनाए रखनी होगी।

तुला– नए नए कार्य करके से कुछ सीखने में भी आप सफल रहेंगे। आपकी रुचि ऑनलाइन कार्य की ओर बढ़ेगी। विद्यार्थी जातक अपनी शैक्षणिक दिशा में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। सायंकाल के समय आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। आप अपने साथ-साथ औरों के कामों में भी हाथ बढ़ाएंगे।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहेगा। संतान द्वारा किए गए श्रेष्ठ कार्यों से आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों को लेकर आप अपने किसी परिजन के घर जा सकते हैं। यदि आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़े, तो उसमें आपको धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो आपके शत्रु आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप खर्चे पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आप कामयाब भी रहेंगे।

धनु– व्यापार की किसी डील को बहुत ही सोच विचार कर फाइनल करना होगा, नहीं तो वह बाद में आपकी परेशानी बन सकती है।आपको शासन द्वारा भी सम्मानित किए जाने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। आप परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। सायंकाल के समय आप कुछ धार्मिक अनुष्ठानों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी।

मकर– आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे। जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उन्हें मुनाफा होता दिख रहा है। आपको अपने पूर्वजों से मिली किसी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में आपसी कलह को आप मिलजुल कर आपस में ही समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। जो लोग पुरानी छोड़कर नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर होगा।

कुंभ– भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा व आपके धन कोष में वृद्धि लेकर आएगा। आपको हर क्षेत्र में लाभ प्राप्ति की पूरी उम्मीद है। आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित होंगे, जहां आपको कुछ नए मित्र बनाने को भी मिलेंगे। आपको निवेश दिल खोलकर करना बेहतर रहेगा, लेकिन भाइयों से किसी संपत्ति से संबंधित विवाद में पड़ने से बचना है।

मीन– आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दिलाने वाला रहेगा। आपको नौकरी में अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह उनकी चुगली लगा सकते हैं। विद्यार्थी अपने गुरुओं के प्रति पूर्ण भक्ति व निष्ठा भाव से जुटे नजर आएंगे। आपकी दोस्तों के साथ कहीं घूमने के लिए जाने की योजना ना कामयाब रहेगी। आपको आय में वृद्धि के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top