राशिफल

इन राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, राशिफल 29 अगस्त 2022..

इन राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, राशिफल 29 अगस्त 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आप अपने व्यवसाय में मंदी आने के कारण थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे। आप यदि किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसे आपको स्थगित करना बेहतर रहेगा, नहीं तो वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। आपको अपने कीमती सामानों की भी सुरक्षा करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने की संभावना बनती दिख रही है।

वृष- आपके चारों ओर का वातावरण आज सुखमय रहेगा और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। यदि आप आज किसी नये कार्य को करें, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा अन्यथा आपके सामने कुछ मुश्किलें आ सकती हैं व खर्चों को भी नियंत्रण में रखें, तो बेहतर रहेगा। आप साथियों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे और किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

मिथुन- कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आप आज अपने किसी सीनियर से मदद मांग सकते हैं। मन मुताबिक कार्य मिलने से आप प्रसन्न तो रहेंगे, लेकिन आप अपना पूरा फोकस कार्य पर रखें, तो बेहतर रहेगा। आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे व आप अपने साथ-साथ औरों के कामों को करने के लिए भी तत्पर रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। आपको अपने कार्य व परिवार दोनों में संतुलन बनाए रखना बेहतर रहेगा।

कर्क- आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों की चिंता सता सकती है, क्योंकि वह आपके लिए कुछ नई मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, जिनसे आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी, इसलिए आप कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं, जिससे आपकी कुछ चिंताएं समाप्त होंगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आप रुचि दिखाएंगे।

सिंह- दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और व्यावसायिक गतिविधियों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही परिणाम मिलेंगे। यदि भाइयों से कोई अनबन चली आ रही थी, तो उसे दूर करने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। संतान के पढ़ाई लिखाई पर कुछ ज्यादा धन खर्च होगा, लेकिन इससे संतान के कैरियर के प्रति आप संतुष्ट रहेंगे।

कन्या- आपको किसी अच्छे पद व अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा और सभी एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आएंगे। हालांकि आपको कार्य क्षेत्र में थोड़ी समस्या भी आ सकती है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। जमीन जायदाद से जुड़ा मुद्दा वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझ सकता है। आप आज जीवनसाथी के लिए कोई साड़ी या गहना लेकर आ सकते हैं।

तुला- आप अपने बढ़े हुए खर्चों के कारण अपने संचय धन को भी खर्च कर देंगे। यदि ऐसा हुआ, तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है, इसलिए आपको एक बजट प्लान करके चलना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित कुछ परेशानियां आ सकती हैं। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने पार्टनर पर भरोसा बहुत ही सोच समझ कर करना होगा।

वृश्चिक- बिजनेस से संबंधित कुछ छोटे-मोटे परेशानियों को सुलझाने में आप आज लगे रहेंगे व आप कुछ नए स्टाफ को भी शामिल कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से यदि आपको सरकारी कामों में असुविधा हो रही थी, तो वह भी ठीक होंगी, लेकिन आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई भी निर्णय नहीं लेना है, नहीं तो वह आपकी कमजोरी बन सकता है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर चल रही समस्याओं का समाधान खोजना होगा।

धनु- आज का दिन आपके लिए कुछ उलझने खड़ी कर सकता है, लेकिन आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। यदि आपके परिजन आपस में उलझे, तो आपको उसमें बीच में बोलने से बचना होगा, नहीं तो आपके उससे रिश्ते खराब हो सकते हैं। कामकाज अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें।

मकर- पारिवारिक व प्रोफेशनल जीवन में आपको तालमेल बनाए रखना होगा, नहीं तो परिवार के सदस्यों से आपकी नाराजगी ही रहेगी। जो लोग किसी छोटे-मोटे व्यवसाय में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, वह उसमें भी सफल होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक किसी भी वाद विवाद से बचें। आज के दिन आपको कानूनी मामलों में दिलचस्पी रखती होगी, नहीं तो वह आगे के लिए ही चलते रहेंगे।

कुंभ- आप यदि किसी को धन उधार देंगे, तो उसके वापस आने की संभावना कम है। आप यदि किसी पारिवारिक बिजनेस से जुड़ा कोई फैसला ले रहे हैं तो घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह अवश्य लें। यदि आपकी कोई धन संबंधित समस्या चली आ रही हैं, तो उसमें आपको अपने परिजन की मदद मिल सकती है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेगा।

मीन- राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके ऊपर कुछ झूठे आरोप लग सकते हैं। शेयर बाजार अथवा म्यूचल फंड आदि में धन का निवेश किसी व्यक्ति के कहने में आकर ना करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है। आपको किसी बाहर रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top