उत्तराखंड

नशे के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को किया जागरूक..

नशे के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को किया जागरूक..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सामुदायिक सम्पर्क समूह (सीएलजी) की गोष्ठी में पुलिस ने सदस्यों में अपने स्तर से नशे एवं ड्रग्स के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरुक करने की अपील की। इसके अलावा साइबर क्राइम, किराएदार का सत्यापन, हेली टिकटों की धोखाधड़ी समेत कई मामलों पर चर्चा कर जागरूकता फैलाने की अपील भी की गई। साथ ही पुलिस एप के बारे में भी जानकारी दी गई।
गुप्तकाशी थाना में आयोजित सीएलजी गोष्ठी में पुलिस उपाधीक्षक विमल रावत ने कहा कि केदारनाथ यात्रा में दिए गए सहयोग का आभार प्रकट किया गया। शेष यात्राकाल में भी इसी प्रकार के सहयोग करने की अपील की गई।

पुलिस की ओर से समय-समय पर बाजार में सुरक्षा के दृष्टिगत होटल ढाबों की चेकिंग की जा रही है। किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्तियों अथवा संदिग्ध गतिविधियों की सूचना को नजदीकी पुलिस स्टेशन से साझा अवश्य करें। सुरक्षा के दृष्टिगत अपने होटल एवं प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए को कहा। साइबर ठगों ने प्रचलित केदारनाथ धाम यात्रा के नाम पर आने वाले श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर टिकटों तथा होटल बुकिंग के नाम पर ठगा जाता है। इसके लिए अपने स्तर से आने वाले यात्रियों को जागरुक कर सकते हैं।

उत्तराखण्ड पुलिस के स्तर से आम जनमानस की सुविधा के लिए उत्तराखण्ड पुलिस एप लांच किया गया है। जिसमें यातायात नियमों के उल्लंघन जैसे दुपहिए वाहन में बिना हेलमेट का संचालन करने, दुपहिए वाहन में तीन सवारियों को ढोने, वाहनों को नो पार्किंग जोन में खड़ा करने, रांग साइड से ओवरटेक की शिकायत दर्ज की जा सकती है।

इसी प्रकार से नशे से संबंधित शिकायतों, साइबर अपराध संबंधी शिकायतें, घर बैठे ही सत्यापन की सुविधा की जानकारी भी इसमें शामिल हैं। चारधाम यात्रा संबंधी जानकारी के साथ वास्तविक समयानुरूप अपडेट भी प्राप्त होने के बारे में जानकारी दी। गोष्ठी का समापन करने के उपरान्त थाना में लम्बित अभियोगों की समीक्षा करते हुए विवेचनाओं का समय से निस्तारण किए जाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर कई सदस्य उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top