राशिफल

आज इन तीन राशि वालों का होगा भाग्योदय,राशिफल 23 अगस्त 2022.

आज इन तीन राशि वालों का होगा भाग्योदय,राशिफल 23 अगस्त 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज आपको उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से मिलने की संभावना बनती दिख रही है,जिससे आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। नौकरी में आपको पूरी लगन व मेहनत से कार्य करने होंगे। वह जल्दबाजी किसी कार्य में ना करें। घर में आज खुशियों का माहौल रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से छोटी मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है।

वृष– आपको पैतृक संपत्ति मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा वह आपके लिए एक संपत्ति में भी इजाफा होगा। जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे हैं उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे आंखों में चुभेंगे। जिन पर आप लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। शेयर मार्केट अथवा म्यूचुअल फंड में निवेश करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आप पूरी ऊर्जा से भरपूर रहेंगे,जिसके कारण आप अपने किसी काम को कल पर नही टालेंगे।

मिथुन– परिवार के सदस्यों की जरूरतों का आप पूरा ध्यान रखेंगे,जिसके बाद वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। चुस्ती फुर्ती होने के कारण आप किसी कार्य को कल पर नहीं टालेंगे व पूरा करने का दमखम रखेंगे। जो विद्यार्थी किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं,तो उन्हें कोई बेहतर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा। छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं,जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट होने के कारण काम में असुविधा रहेगी।

कर्क– आपको पिछले किए गए कुछ निवेशों से अच्छा लाभ मिल सकता है,जिसके कारण उन्हे अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने की चिंता समाप्त होगी। संतान द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपको खुशी होगी और आपका विश्वास और बढ़ेगा। नौकरी कर रहे लोगों को मुताबिक कार्य सौंपा जा सकता है,जिसके बाद आपके जूनियर परेशान रहेंगे और वह आपके काम में कुछ ना कुछ अड़चने डालने की पूरी कोशिश करेंगे।

सिंह– आप किसी नए काम की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। लंबे समय बाद आपकी अपने किसी मित्र से मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होगी,जिसके परिवार में खुशियां आएंगी। भाई-बहनों से चल रहा

कन्या– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके स्वास्थ्य में कुछ खराबी के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मेल मुलाकात करने का मौका मिलेगा। आपका कोई मित्र आपको किसी संपत्ति की खरीदारी के लिए कहे,तो वह आपके लिए बाद में अच्छा लाभ दे सकती है।

तुला– आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयां लेकर आएगा। आप संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी आपके हर काम में मदद करेंगी,जिससे आपकी काफी समस्याएं हल होगी। आप कुछ मामले में एक बजट बनाकर चले,तो आपके लिए बेहतर रहेगा,नहीं तो आप धन संचय करने की ओर ध्यान ही नहीं देंगे और बाद में आपको परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृश्चिक– आज आप किसी सांस्कृतिक व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे,जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आपको व्यापार में लाभ के लिए कोई ऑफर आ सकता है। व्यापार कर रहे लोग आज मीठी वाणी का प्रयोग करके ही अपने काम निकलवा पाएंगे,नहीं तो वह परेशान ही रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अधिकारियों की ओर से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको धन का लेनदेन भाइयों से पूछ कर करना बेहतर रहेगा।

धनु– किसी कार्य को करने से पहले आपका मन असमंजस की स्थिति में रहेगा। आपको यह लगेगा कि किसे करूं या ना करूं,जिसके कारण आप कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। आपकी निजी जिंदगी में यदि कुछ समस्याएं चल रही है,तो आप उनसे भी निजात पा सकते हैं। विद्यार्थियों के सहज ज्ञान में आज वृद्धि होगी। आप अपने किसी परिजन की बातों में आकर कोई ऐसा काम कर सकते हैं,जिससे बाद में आपको परेशानी होगी।

मकर– किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको थोड़ी राहत मिलती दिख रही है,उसमें आपको कोई सुराग व सबूत मिल जाएगा। परिवार में किसी सदस्य के परीक्षा में उत्तीर्ण होने से प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं,जो आपको माता पिता से पूछकर बनानी बेहतर रहेगी। आपका कोई पहले किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

कुंभ– आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आप घर व बाहर दोनों जगह तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे,जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आपको धन से जुड़ी किसी समस्या के लिए अपने किसी मित्र से मदद मांगनी पड़ सकती है। विद्यार्थी अपना काम छोड़कर और किसी के कामों को पूरा करने में लगे रहेंगे,जिसके कारण उनकी पढ़ाई का नुकसान हो सकता है।

मीन– आपके शरीर में फुर्तीलापन रहेगा, जिसके कारण अपने किसी भी कार्य को कल पर नहीं टालना है और प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे,जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उन्हें भी कोई अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है। किसी नए कामकाज को शुरू कर रहे लोगों के लिए भी दिन बेहतर रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से किसी बात पर ना उलझे,आप जैसा फल चाहेंगे,आपको वैसा ही प्राप्त होगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top