राशिफल

वृषभ सहित इन राशि वालों को मिल सकते हैं कई अच्छे प्रस्ताव, राशिफल 19 जून 2023..

वृषभ सहित इन राशि वालों को मिल सकते हैं कई अच्छे प्रस्ताव, राशिफल 19 जून 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज आप अपने घर के सदस्यों की जरुरतों पर पूरा ध्यान देंगे और आपको घर व बाहर एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको आज कुछ बेवजह के कामों को लेकर चिंता रहेगी, जो व्यर्थ होगी। आपके जीवन स्तर में भी सुधार आएगा। सकारात्मकता बढ़ने से आज खुशी होगी। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।

वृष- आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और परिवार में आप अपनी जिम्मेदारों को बखूबी निभाएंगे। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेंगी और कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है।

मिथुन- आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप कुछ खर्च ऐसे होंगे जिसे मजबूरी में ना चाहते हुए आपको करने पड़ेंगे। आपके घर किसी मागंलिक कार्यक्रम का माहौल खुशनुमा रहेगा और माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी और आपको जल्दबाजी के कारण कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है।

कर्क- आप वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास जीतने में आज कामयाब रहेंगे और नीतियों पर पूरा ध्यान देंगे। पारिवारिक विषयों में आप आगे बढ़ेंगे और वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास आसानी से जीत पाएंगे। आप किसी जरूरी काम को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माताजी यदि आपको कोई सलाह दें तो आप उस पर अवश्य चलें। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

सिंह- पारिवारिक कार्यों को बल मिलेगा और आप किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य पर फोकस बनाएंगे। व्यवसाय में आपकी कोई महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है और बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदार बनाने से बचें। आपको वरिष्ठ सदस्यों की भावनाओं का सम्मान करना होगा और उनसे कोई कड़वी बात ना कहें, नहीं तो उन्हें बुरी लग सकती है। आप आज संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं।

कन्या– भाग्य के दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहने वाला है। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी और धन-धान्य में वृद्धि होगी। आपको किसी जोखिम भरे कार्य को करने से बचना होगा। आदर व सम्मान का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आपकी धर्म व आध्यात्मिक के कार्यों के प्रति आपकी रुचि रहेगी, जो लोग राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उन्हें किसी बडे पद पर काम करने का मौका मिलेगा और दोस्तों के साथ आज किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और मौज मस्ती करेंगे

तुला– अपनों का साथ और विश्वास बना रहेगा और आपको अपने कार्यों को करने में जल्दबाजी नहीं दिखानी है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप ठगी व अपरिचित लोगों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपके साथ कोई धोखा कर सकते हैं। प्रेम व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जिसमें आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा और किसी जोखिम भरे कामों में आप हाथ ना डालें। आपके कामों से कार्यक्षेत्र में अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे और आपको कोई अहम जिम्मेदारी दे सकते हैं। माताजी से आप अपने मन की शिक्षा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आप अपने खान-पान में अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें और जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिससे आप उन्हे शॉपिंग भी करवा सकते हैं।

धनु- लेनदेन में आप सावधानी बरते और उत्साह से किसी कार्य को करेंगे, तो वह पूरा अवश्य होगा, लेकिन आपको किसी अनावश्यक काम को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा। यदि माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग छोटे-मोटे पार्ट टाइम काम को करने की योजना बना सकते हैं। परिवार में यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो उसे समय रहते पूरा करें।

मकर- व्यापार में आपको तेजी देखने को मिलेगी। आपके किए गए प्रयास सफल होंगे। महत्वपूर्ण कार्यों में आप सक्रियता दिखाएंगे। बड़ों की सलाह पर चलकर आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

कुंभ- आप किसी बात को लेकर किसी से जिद व अहंकार ना करें। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी काम में उसके नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आप किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह समस्या बन सकता है और अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाये, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

मीन– आपकी सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता बढ़ेगी और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, जिसे आप लीक ना होने दें और कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। भाई बंधुओं से आपके संबंध मजबूत रहेंगे और किसी काम के पूरा होने से आपका मनोबल और बढ़ेगा। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें आज कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top